होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Thailand: चाइल्ड केयर सेंटर में फायरिंग, 31 की मौत, मरने वालों में बच्चे भी शामिल

Thailand: चाइल्ड केयर सेंटर में फायरिंग, 31 की मौत, मरने वालों में बच्चे भी शामिल

 

उत्तरी थाईलैंड (North Thailand) में एक चाइल्ड केयर सेंटर (Childcare Center) में फायरिंग की घटना सामने आई है। इस घटना में करीब 31 लोगों के मारे जाने की खबर है। विभिन्न मीडिया की रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक, चाइल्ड केयर सेंटर में फायरिंग ही नहीं बल्कि चाकू से भी हमला किया गया है। इस हमले में मरने वालों में बच्चों की संख्या काफी अधिक है। इस घटना के बाद थाईलैंड प्रशासन (Thailand Administration) ने एक व्यक्ति की तस्वीर जारी की है। जिसकी उम्र 34 साल बताई जा रही है।

थाईलैंड के प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान के मुताबिक, फायरिंग की यह घटना नोंग बुआ लाम्फू प्रांत के उथैसावां ना क्लैंग जिले के चाइल्ड केयर सेंटर में की है। जोकि थाईलैंड के उत्तर पूर्व में स्थित है। थाईलैंड के प्रधानमंत्री ने इस घटना पर दुख जताया है। प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने अधिकारियों को जल्द से जल्द इस मामले में अपराधी को पकड़ने का आदेश दिया।  

थाईलैंड पुलिस के मेजर जनरल अचयों क्रैथॉन्ग ने इस पर बताया कि नोंग बुआ लाम्फू शहर स्थित बच्चों के केंद्र में दोपहर के समय एक बंदूकधारी ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में करीब 30 लोगों की मौत हो गई लेकिन अभी इस संबंध में कोई विस्तृत जानकारी नहीं है। क्षेत्रीय जनसंपर्क कार्यालय के एक प्रवक्ता ने इस घटना में 23 बच्चों, दो शिक्षक और एक पुलिस अधिकारी की मौत की पुष्टि की है।

थाईलैंड मीडिया की खबरों के मुताबिक, हमलावर हमला करने के बाद मौके से फरार हो गया था। कई मीडिया संगठनों ने हमलावर की पहचान क्षेत्र के एक पूर्व पुलिस लेफ्टिनेंट कर्नल के तौर पर की है, लेकिन इसकी तत्काल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। समाचार पत्र ‘डेली न्यूज’ की खबर के मुताबिक, हमला करने के बाद हमलावर अपने घर गया और वहां उसने अपनी पत्नी व बच्चे की हत्या करने के बाद खुद आत्महत्या कर ली।

यह भी पढ़ें- Kabul Blast: भारत ने की काबुल के स्कूल में हुए आत्मघाती हमले की कड़ी निंदा


संबंधित समाचार