होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

शेयर बाजार ने तोड़ा 10 साल का रिकॉर्ड,एक दिन में 2200 अंकों का दर्ज किया गया इजाफा

शेयर बाजार ने तोड़ा 10 साल का रिकॉर्ड,एक दिन में 2200 अंकों का दर्ज किया गया इजाफा

 

आर्थिक मोर्चे पर मोदी सरकार ने आज कई बड़े फैसले लिए हैं। इन फैसलों में कॉरपोरेट टैक्स में कटौती और कैपिटल गेन टैक्स को खत्म करना शामिल है। सरकार के इस फैसले के एलान के बाद से ही शेयर बाजार में लगातार तेजी जारी है। अभी तक सेंसेक्स में 2200 अंकों से अधिक की तेजी दर्ज की जा चुकी है जो कि पिछले 10 सालों में एक दिन सबसे अधिक है। निफ्टी में भी तेजी जारी है और यह 11,357 से आगे चल रहा है। बाजार में उछाल के बाद रुपए में भी तेजी देखने को मिली है यह 66 पैसे चढ़कर 70.68 रुपये पर पहुंच गया है।

शेयर बाजार में 10 साल में एक दिन में सर्वाधिक वृद्धि इससे पहले साल 2009 में देखने को मिला था। तब सेंसेक्स में एक दिन में सबसे अधिक 2110 अंकों का इजाफा हुआ था। बता दें कि इसी साल मई के महीने में भी सेंसेक्स में बड़ी वृद्धि देखने को मिली था। तब सेंसेक्स में 1421 अंकों का इजाफा देखने को मिला था।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आर्थिक सुधारों का जिक्र किया. उन्होंने कॉरपोरेट टैक्स की दर को कमकर अब 22 फीसदी करने का एलान किया है। इसके साथ ही विनिर्माण कंपनियां बिना किसी प्रोत्साहन के अब 15 फीसदी की दर से इनकम टैक्स का भुगतान करेंगी. कॉरपोरेट टैक्स के अलावा सरकार ने कैपिटल गेन टैक्स को भी खत्म कर दिया है। ये सारे सुधार एक अप्रैल से ही लागू होंगे और इसके लिए सरकार अध्यादेश लेकर आएगी।


संबंधित समाचार