होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Squid Game ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 1 महीने में 11 करोड़ 10 लाख व्यूज के साथ बनी सबसे पॉपुलर वेब सीरीज

Squid Game ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 1 महीने में 11 करोड़ 10 लाख व्यूज के साथ बनी सबसे पॉपुलर वेब सीरीज

 

Squid Game Web Series:  ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर आए दिन एक से बढ़ कर एक वेब सीरीज रिलीज होती रहती हैं। इसी तरह नेटफ्लिक्स पर एक महीने पहले यानी 17 सितंबर को Squid Game नाम के एक वेब सीरीज का प्रीमियर हुआ था। तब पता नहीं था यह वेब सीरीज को लोगों का इतना प्यार मिलागा। इसी सीरीज ने सिर्फ एक महीने में कई रिकॉर्ड को तोड़ दिए।


इस शो की सक्सेस लेकर नेटफ्लिक्स ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा,  साउथ कोरिया की Squid Game अब तक की सबसे बड़ी सीरीज लॉन्च रही है। Squid Game ने पॉपुलैरिटी के मामले में  बड़ी-बड़ी वेब सीरीज को पछाड़ नंबर एक पर अपना कब्जा जमा लिया है। लोगों में Squid Game को खुब पसंद किया जा रहा है। इतना ही नहीं अब इस वेब सीरीज पर आधारित एक अलार्म क्लॉक को भी जल्द लॉन्च किया जाने वाला है। बड़ी बात तो ये है कि हाल ही में मुंबई पुलिस ने लोगों को ट्रैफिक नियमों को समझाने के लिए Squid Game के एक छोटे से क्लिप का इस्तेमाल किया था।

 


एक महीने में 11 करोड़ लोगों द्वारा देखी गई

इस कोरियाई शो ने रिलीज होते ही सिर्फ चार हफ्ते के अंदर 11 करोड़ से भी ज्यादा व्यूज हासिल कर रिकॉर्ड तोड़ दिए है। यह अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड माना जा रहा है। इसका अंदाजा आप इस बात लगा सकते हैं कि इस सीरीज ने ब्रिजर्टन सीरीज को भी पछाड़ दिया है। ब्रिजर्टन को 28 दिनों में 82 मिलियन व्यूज मिले थे। इस वेब सीरीज के किसी भी एपिसोड को लोग अगर 2 मिनट से ज्यादा देख रहे हैं तो नेटफ्लिक्स उसे व्यूज में काउंट कर रहा है। नेटफ्लिक्स ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट शेयर कर बताया कि Squid Game सीरीज को एक महीने में 11 करोड़ 10 लाख लोगों ने देखा है। बता दें कि Squid Game को 30 से भी ज्यादा भाषाओं में रिलीज किया गया है, जिससे हर जगह के लोग इस सीरीज को आसानी से देख सकेंगे। 

यह भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन की 'दहशरा विश' पर फॉलोअर ने बोली ये बात, बिग बी ने माफी मांगी


संबंधित समाचार