होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सोनीपत: स्कूली बस को ट्रक ने मारी जोरदार टक्कर, चालक समेत 12 छात्र घायल

सोनीपत: स्कूली बस को ट्रक ने मारी जोरदार टक्कर, चालक समेत 12 छात्र घायल

 

हरियाणा (Haryana) के सोनीपत (Sonipat) में एनएच-44 (NH-44) पर एक हादसे की खबर सामने आई है। जहां स्कूल बस और ट्रक में जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में रुक्मिणी देवी पब्लिक स्कूल (Rukmini Devi Public School) की बस में सवार 30 बच्चों में से 12 बच्चे घायल हो गए। उनमें से पांच को गंभीर चोटें आई है। हादसे के बाद बस में बच्चों ने जोर-जोर चीखना शुरू कर दिया। घायल बच्चों समेत बस के चालक-सहायक को निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। हादसे की जानकारी मिलते ही सभी अभिभावक अपने बच्चों को लेने के लिए अस्पताल में पहुंचे। पुलिस और परिवहन विभाग की टीम मामले की जांच जुट चुके हैं।

दरअसल, शुक्रवार को कुमासपुर के पास रुक्मिणी देवी स्कूल की बस बच्चों को लेकर स्कूल की ओर जा रही थी। चालक हाईवे पर विपरीत दिशा (Wrong Side) से आकर बस को स्कूल के भीतर ले जाने कोशिश कर रहा था तभी ट्रक ने बस को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही बस में सवार बच्चों ने चीखना शुरू कर दिया।

बच्चों की आवज सुनकर मौके पर स्कूल का स्टाफ पहुंचा और घायल बच्चों को दूसरी बस से एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक को अपने कब्जे में लेकर चालक को अपनी हिरासत में ले लिया। बता दें कि हादसे के वक्त बस में 30 विद्यार्थी सवार थे। इनमें से 12 बच्चे घायल बताए जा रहे हैं।
 
घटना का पता लगते ही सभी अभिभावक स्कूल में पहुंचे। कई अभिभावक अपने घायल बच्चों को दूसरे अस्पतालों में भर्ती करने के लिए भी ले गए। पुलिस ने ट्रक चालक से पूछताछ करने के साथ ही मामले की शुरुआती जांच शुरू कर दी है।

मामले में बहालगढ़ थाना प्रभारी इंस्पेक्टर ऋषिकांत ने बताया कि ये हादसा किसकी गलती के कारण हुआ है, यह बस चालक से पूछताछ के बाद ही सामने आ सकेगा। फिलहाल ट्रक व ट्रक चालक को हमने हिरासत में लिया है। बस चालक के आने के बाद उससे आगे की पूछताछ की जाएगी। जिसकी भी गलती होगी, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- यमुनानगर: युवक ने की आत्महत्या, खेत में फंदे से लटका मिला शव, जानें क्या है पूरा मामला


संबंधित समाचार