होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CWC की बैठक में सोनिया ने मजदूरों के पलायन को बताया दर्दनाक, कहा- बिना तैयारी के हुआ लॉकडाउन

CWC की बैठक में सोनिया ने मजदूरों के पलायन को बताया दर्दनाक, कहा- बिना तैयारी के हुआ लॉकडाउन

 

देश में बढ़ते कोरोना वायरस के खतरे के बीच कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक हुई। इस दौरान कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना वायरस को अभूतपूर्व स्वास्थ्य और मानवीय संकट बताते हुए कहा कि यह हमारे सामने डराने वाली चुनौती है, लेकिन इससे पार पाने का हमारा संकल्प अधिक बड़ा होना चाहिए। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि खराब ढंग से लॉकडाउन लागू किए जाने की वजह से लाखों श्रमिकों को तकलीफ उठानी पड़ी है।

गुरुवार को CWC की बैठक में सोनिया गांधी ने कहा, 'कोविड-19 से लड़ने के लिए लगातार और विश्वनीय जांच का कोई विकल्प नहीं है। हमारे डॉक्टर्स, नर्स, हेल्थ वर्कर्स को सपॉर्ट की जरूरत है। उन्हें हजमैट सूट, एन-95 मास्क जैसे सभी पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट युद्धस्तर पर उपलब्ध कराए जाएं।' 

लॉकडाउन के कारण श्रमिकों और गरीबों को हो रही परेशानी का जिक्र करते हुए सोनिया ने कहा, 'लॉकडाउन आवश्यक हो सकता है लेकिन इसके अनियोजित क्रियान्वयन से लाखों प्रवासी श्रमिकों को परेशानी और तकलीफ उठानी पड़ रही है। कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण बने हालात से निपटने के लिए सरकार को एक विस्तृत रणनीति बनाना चाहिए थी।' उन्होंने आगे कहा, 'हमारे देश में इस महामारी का सबसे अधिक दुष्प्रभाव गरीबों और वंचितों को उठाना पड़ेगा। हमें उनके लिए साथ आना चाहिए और इस मुश्किल घड़ी में उनके लिए हर संभव प्रयास करें।' 

आपको बता दें कि कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, पी. चिदंबरम, गुलाम नबी आजाद और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए। इस दौरान सभी नेताओं ने पार्टी चीफ के राय से सहमति जताते हुए गरीबों के मदद की बात कही। 

इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने समस्त देशवासियों और CWC सदस्यों को रामनवमी की शुभकामनाएं दी। उन्होंने देशवासियों के सुखद एवं स्वस्थ जीवन की कामना करते हुए जल्द ही कोरोना से जंग जीतने की प्रार्थना की।

यह भी पढ़ें- कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच PM मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक, इन मुद्दों पर की वार्ता


संबंधित समाचार