होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

प्रदेश में बर्फबारी का दौर शुरु, अटल टनल के पास बिछी सफेद चादर, जानें मौसम का पूर्वानुमान

प्रदेश में बर्फबारी का दौर शुरु, अटल टनल के पास बिछी सफेद चादर, जानें मौसम का पूर्वानुमान

 

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी का दौर फिर से शुरु हो गया है, जिसको देखते हुए मौसम विभाग ने 30 मार्च से लेकर 04 अप्रेल तक का पूर्वानुमान जारी किया है।  

मौसम विभाग के अनुसार मैदानी निचले पर्वतीय क्षेत्र में 30 और 31 मार्च को बारिश की संभावना जताई है, तो वहीं उच्च पर्वतीय क्षेत्र और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में  30 और 31 मार्च को बारिश के साथ हिमपात की संभवाना जताई है। इसके साथ ही लोगों को आवश्यक दिशा निर्देश का पालन करने के लिए भी कहा गया है।

See This Link :  मौसम विभाग का पूर्वानुमान

अटल टनल के पास हुई बर्फबारी  

वहीं आज सुबह अटल टनल के पास ताजा बर्फबारी भी देखने को मिली है, जिसके कारण अटल टनल वाहनों के लिए बंद हो गई है। बता दें कि लाहौल की समस्त घाटी सहित मनाली के पर्यटन स्थल सोलंगनाला, अंजनी महादेव, फातरु, कोठी व गुलाबा में बर्फ के फाहे गिरने का क्रम शुरू हो गया है। मौसम को देखते हुए मनाली पुलिस ने वाहनों को सोलंगनाला से आगे जाने पर रोक लगा दी है।

 

बर्फबारी के चलते थमे वाहनों के पहिए

रोहतांग दर्रे सहित बारालाचा, कुंजम व शिंकुला में भरी बर्फबारी शुरु हो गई है। बर्फबारी से BRO की सड़क बहाली भी प्रभावित हुई है। BRO ने शिंकुला दर्रे के दोनों छोर जोड़ दिए हैं लेकिन हिमपात से अब जंस्कार से मनाली के बीच वाहनों की आवाजाही में देरी हो सकती है। मनाली सरचू लेह मार्ग में भी भारी हिमपात से सड़क बहाली की रफ्तार थम गई है।

यह भी पढ़ें-बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत ने मंडी में किया रोड शो, बोलीं- PM मोदी के मार्गदर्शन में बढ़ेंगे आगे

 

वीडियो देखें-

 


संबंधित समाचार