होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

SAD ने पंजाब में सभी दुकानों को व्यवस्थित तरीके से खोलने तथा उनका समय बढ़ने की राज्य सरकार से की अपील

SAD ने पंजाब में सभी दुकानों को व्यवस्थित तरीके से खोलने तथा उनका समय बढ़ने की राज्य सरकार से की अपील

 

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने पंजाब सरकार से दुकानें खोलने का समय बढ़ाने और सभी दुकानों को खोलने की अनुमति देने की अपील की है। शिअद के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री दलजीत चीमा ने मंगलवार को बताया कि भीड़ को रोकने के लिए निषेधाज्ञा जारी की जा सकती है। उन्होंने कहा कि सरकार बाजारों में अधिक भीड़ रोकने के लिए कदम उठाए लेकिन यह सुनिश्चित करें कि सभी दुकानों को व्यवस्थित तरीके से कारोबार करने की अनुमति दी जाए। 

दलजीत चीमा ने कहा कि जब तक कोरोना स्थिति सामान्य नहीं हो जाती तथा अर्थव्यवस्था सामान्य नहीं होती, तब तक परिवहन क्षेत्र में लगाए गए सभी करों को माफ करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि परिवहन क्षेत्र को राज्य सरकार द्वारा कोई राहत पैकेज नहीं दिया है। हालांकि सरकार कम से कम इस क्षेत्र के टैक्स तो माफ कर ही सकती है। उन्होंने कहा कि स्कूल बसें एक साल से अधिक समय से बेकार पड़ी थी। ऑटो और टैक्सी संचालकों के साथ भी ऐसा ही हुआ है। ट्रक आंशिक रूप से काम कर रहे थे और डीजल की दरों में वृद्धि ने उनका कारोबार खत्म कर दिया है।

वहीं, दलजीत चीमा ने गेहूं खरीद केंद्र में खरीद बंद करने के फैसले के लिए कांग्रेस सरकार की निंदा की है। उन्होने कहा कि सरकार ने अब बाजार में खरीद केंद्र को बंद करने के निर्देश पर इसे बंद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे अनाज मंडियों में ज्यादा भीड़ बढ़ जाएगी, जब सरकार राज्य में आंशिक लॉकडाउन लागू कर रही है। बता दें कि इससे पहले सरकार ने किसानों को सलाह दी थी कि वे अपनी उपज को घर पर रखें क्योंकि बारदाना की कमी है।

यह भी पढ़ें- पंजाब में बढ़ी बंदिशें,कोविड निगेटिव रिपोर्ट पर ही राज्य में मिलेगी एंट्री, यहां देखें नई गाइडलाइन्स


संबंधित समाचार