होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बड़े बिजनेसमैन हैं Shahid Kapoor, नेट वर्थ जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़े बिजनेसमैन हैं Shahid Kapoor, नेट वर्थ जानकर हैरान हो जाएंगे आप

 

बॉलीवुड के हेंडसम हंक शाहिद कपूर आज अपना 41वां बर्थडे सेलेब्रेट कर रहे हैं। आपको बता दे ऐसा था जब उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था उस समय लगभग लड़कियां उन्हें अपना क्रश मानती थी। आज एक्टर मीरा राजपूत (Mira Rajput) के साथ एक आलीशान जिन्दगी जी रहे हैं। बॉलीवुड पर अपने लुक और एक्टिंग से राज करने वाले शाहिद की आज करोड़ों में नेट वर्थ है।

चौंकाने वाली नेट वर्थ
वह देश के उन गिने-चुने अभिनेताओं में से हैं एक हैं जिनका इतना बड़ा फैन बेस है। शाहिद कपूर को उनकी जबरदस्त डायलॉग डिलीवरी और शानदार कॉमिक टाइमिंग के लिए जाना जाता है। उन्होंने साल 2003 में अभिनय की शुरुआत की और मौजूदा समय में नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर नई ऊंचाइयों को छू चुके हैं। शाहिद बॉलीवुड के मोस्ट पेड एक्टर्स में से एक हैं। एक अंग्रेजी वेबसाइट की माने तो शाहिद कपूर की टोटल नेट वर्थ 36 मिलियन अमरीकी डॉलर है। वहीं इंडियन करेंसी में एक्टर लगभग 258 करोड़ रुपये के मालिक हैं। रिपोर्ट्स की माने तो पिछले कुछ सालों में उनकी संपति में 70 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज हुई है।

वह एक एक्टर होने के साथ-साथ एक बड़े बिजनेसमेन भी हैं। उनकी कमाई का बड़ा हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट, फिल्मों और पर्सनल निवेश से आता है। एक एक्टर के रूप में शाहिद कपूर अपनी एक्टिंग फीस के अलावा फिल्मों से होने वाले प्रॉफिट में भी हिस्सा लेते हैं। वह ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए मोटी रकम चार्ज करते हैं। इतने बड़े लाभ और कमाई के साथ दान और सामाजिक कार्यों में शाहिद हमेशा आगे होते हैं। शाहिद देश में सबसे अधिक टैक्स पेयर्स में से एक हैं। शाहिद कपूर का फैशन लेबल Skult है जिसका सालाना टर्नओवर 250 करोड़ रुपए से अधिक है। एक्टर की एक महीने की कमाई लगभग 2 करोड़ है वहीं सालाना करीब 22 करोड़ की कमाई होती है।

यह भी पढ़ें- आलिया की Gangubai Kathiawadi का बदलेगा नाम ! रिलीज होने में सिर्फ एक दिन


संबंधित समाचार