होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

मथुरा में शाही ईदगाह मस्जिद के बाहर सुरक्षाबलों का कड़ा पहरा, धारा 144 लागू

मथुरा में शाही ईदगाह मस्जिद के बाहर सुरक्षाबलों का कड़ा पहरा, धारा 144 लागू

 

उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) में आज यानी सोमवार को अखिल भारत हिंदू महासभा (Akhil Bharat Hindu Mahasabha) जैसे कुछ संगठनों ने शाही ईदगाह मस्जिद (Shahi Idgah Mosque) में जलाभिषेक करने का ऐलान किया था। ऐसे में मथुरा में प्रशासन ने 144 धारा लागू कर दी है। मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद और उसके आस पास सुरक्षाकर्मियों तैनात कर दिया गया है। मस्जिद के आसपास उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) , पीएसी के जवान (PS Soldiers) और आरएएफ (RAF) के जवान तैनात किए गए हैं। बता दें कि रविवार को अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राजश्री चौधरी ने जलाभिषेक का प्रोग्राम मथुरा की बजाय आज 12 बजे दिल्ली के जंतर मंतर पर करने का ऐलान किया था।

मस्जिद में जाने से पहले दिखाना होगा पहचान पत्र
सुरक्षा के मद्देनजर मस्जिद की तरफ जाने वाले हर व्यक्ति का पहले पहचान पत्र (Voter ID Card) चेक किया जा रहा है, उसके बाद उसकी तलाशी ली जा रही है। इस सबके बाद ही उसे मस्जिद की तरफ जाने दिया जा रहा है। इतना ही नहीं मथुरा पुलिस (Mathura Police) सोशल मीडिया (Social Media) पर भी अपनी कड़ी निगरानी बनाए हुए है। एसएसपी मथुरा के अनुसार अब तक सोशल मीडिया पर मामले में भड़काऊ पोस्ट करने को लेकर करीब 4 अलग-अलग एफआईआर (FIR) दर्ज की जा चुकी है। वहीं, आज श्री कृष्ण जन्म भूमि स्थान और शाही ईदगाह मस्जिद परिसर के आस पास गाड़ियों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, इसके लिए ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की गई है।

दरअसल, मथुरा पुलिस प्रशासन के मुताबिक सोशल मीडिया से सूचना मिली थी कि कुछ संगठन मिलकर 6 दिसंबर या इसके आस पास की तारीखों में यहां यात्रा निकालने की तैयारी में हैं। उन्होंने प्रशासन से इसकी कोई इजाजत भी नहीं ली और अगर वे इसकी इजाजत मांगते तो भी ऐसी किसी यात्रा को हम इजाजत नहीं देते। एसएसपी ने बताया कि मस्जिद के पास के इलाके में सुप्रीम कोर्ट के आदेश से सीआरपीएफ (CRPF) को पहले ही तैनात कर दिया गया है। वहीं, हमने कई लोगों को हिरासत में भी लिया है। इसी के साथ हम सोशल मीडिया पर भड़काऊ ट्वीट और पोस्ट करने वालों पर भी नजर रख रहे हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में BJP की रैली में जा रही बस से टकराई कार, दंपत्ति सहित बेटी की मौत, दो बेटे घायल


संबंधित समाचार