होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

SBI का अपने ग्राहकों को एक और तोहफा, डेबिट कार्ड से शॉपिंग करने पर भी मिलेगी EMI की सुविधा

SBI का अपने ग्राहकों को एक और तोहफा, डेबिट कार्ड से शॉपिंग करने पर भी मिलेगी EMI की सुविधा

 

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI ने अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए एक और सर्विस की शुरुआत की है। इस सुविधा का फायदा कोई भी ग्राहक ले सकता है। नई सुविधा के तहत SBI खाताधारकों को डेबिट कार्ड से शॉपिंग करने पर भी EMI की सुविधा मिलेगी। इसके लिए ग्राहक को POS मशीन से स्वाइप कराना होगा, यानि आप खरीदारी करने पर उसका पेमेंट कार्ड स्‍वाइप कर करते हैं तो आपको अपना बिल EMI में कन्‍वर्ट कराने की सुविधा मिलेगी।

SBI के ट्वीट के मुताबिक POS मशीन का इस्‍तेमाल 40 हजार से ज्यादा व्यापारी कर रहे हैं। आपको बता दें SBI ग्राहकों को POS मशीन से स्‍वाइप पर ही यह सुविधा मिलेगी। SBI की तरफ से ट्वीट कर बताया गया कि शॉपिंग के बिल को EMI में कन्‍वर्ट कराने के लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा, यानि बैंक आपसे न तो कोई प्रोसेसिंग फीस लेगा और न ही कोई डॉक्‍यूमेंट वेरिफाई कराना होगा।

शॉपिंग बिल को EMI में कन्‍वर्ट कराने के बाद ग्राहक को 6 से 18 महीने में उसका पेमेंट करना होगा। बैंक की तरफ से फ्रीज और TV आदि खरीदने के लिए भी लोन दिया जाएगा। जब कोई कस्‍टमर शॉपिंग बिल को EMI में कन्‍वर्ट कराएगा तो उसे उसके अगले महीने से EMI पर भुगतान शुरू करना होगा। बैंक की तरफ से SMS और Email से इसकी जानकारी देगा। बैंक उन्‍हीं कस्‍टमर को आसानी से लोन देगा, जिनका

लोन ट्रैक अच्‍छा है। आपको लोन मिलेगा या नहीं यह आप अपने क्रेडिट स्‍कोर से भी चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- अब सिर्फ 25 सेकंड बजेगी आपके फोन की घंटी, इन कंपनियों ने लिया फैसला


संबंधित समाचार