होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Pulwama Terror Attack: SBI ने CRPF के 23 शहीद जवानों का लोन किया माफ

Pulwama Terror Attack: SBI ने CRPF के 23 शहीद जवानों का लोन किया माफ

 

मुंबई: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए 23 सीआरपीएफ जवानों के बकाया कर्ज को माफ करने की घोषणा की। पिछले सप्ताह आतंकवादी हमले में 40 साआरपीएफ जवान शहीद हो गये और पांच जख्मी हुए।

बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया, "सीआरपीएफ के 23 जवानों ने बैंक से लोन लिया था और बैंक ने तय किया है कि उनके कर्ज को तत्काल प्रभाव से माफ किया जाए।" सीआरपीएफ के सभी जवान डिफेंस सैलरी पैकेज के अंतर्गत बैंक के ग्राहक हैं, जहां सीआरपीएफ के प्रत्येक जवान को 30 लाख रुपये तक का बीमा उपलब्ध करवाया जाता है।

बैंक का कहना है कि वह शहीद सैनिकों के परिजनों को बीमा धन जारी करने में भी तेजी लाने के लिए कदम उठा रहा है। बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा, "हमेशा देश की सुरक्षा के लिए खड़े रहने वाले सुरक्षाकर्मियों का आतंकवादी हमले में शहीद होना बहुत दु:खद और पीड़ा देने वाला है। एसबीआई ने उन परिवारों को राहत देने के लिए छोटा सा कदम उठाया है, जिन्होंने अपनों को खोया है। बैंक ने भारत के वीरों के लिए यूपीआई भी बनाया ताकि लोग उनकी मदद के लिए आसानी से योगदान दे सके।"

 


संबंधित समाचार