होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

घाना के इस जगह हुआ धमाका, सैकड़ों इमारतें धराशाई 17 लोगों की मौत

घाना के इस जगह हुआ धमाका, सैकड़ों इमारतें धराशाई 17 लोगों की मौत

 

पश्चिमी अफ्रीका के देश घाना के पश्चिमी क्षेत्र में स्थित ग्रामीण इलाके में धमाका हो गया। घाना की सरकार की ओर से बताया गया है कि इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है और 59 लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि धमाका इतना जोरदार था कि सैकड़ों बिल्डिंग में धराशाई हो गई।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोने की खदान में विस्फोटक ले जा रहा एक ट्रक की मोटरसाइकिल से टक्कर हो गई। जिसके बाद जोरदार धमाका हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि सैकड़ों बिल्डिंग धराशाई हो गई और कई किलोमीटर तक धमाके की आवाज को सुना गया है।

घाना के राष्ट्रपति ने कहा कि विस्फोटकों से भरा एक ट्रक गुरुवार को पश्चिमी घाना में एक मोटरसाइकिल से टकरा गया, जिससे एक बड़ा विस्फोट हुआ और एक बड़ी "जान की हानि" हुई। नाना अकुफो-अडो ने एक ट्वीट में कहा, विस्फोट के कारण जान का नुकसान और संपत्तियों का विनाश हुआ है। यह वास्तव में दुखद, दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद घटना है।

स्थानीय पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि विस्फोटक ले जा रहा एक खनन वाहन... एक मोटरसाइकिल से टकरा गया जिसके परिणामस्वरूप विस्फोट हुआ। बयान में कहा गया है कि ज्यादातर पीड़ितों को बचा लिया गया है और उन्हें विभिन्न क्षेत्र के अस्पतालों में इलाज के लिए ले जाया गया है।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान: लाहौर के अनारकली बाजार में बड़ा धमाका, तीन की मौत, 20 घायल


संबंधित समाचार