होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

SAMSUNG ने फोल्डेबल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन भारत में किया लॉन्च, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

SAMSUNG ने फोल्डेबल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन भारत में किया लॉन्च, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

 

सैमसंग ने फोल्डेबल डिस्प्ले वाले पहले स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी का अब तक का सबसे महंगा फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। इसे 12 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज के सिंगल वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। भारत में फोल्ड की कीमत 1.65 लाख रुपए है। इसकी प्री-बुकिंग 4 अक्टूबर से शुरु होगी जबकि इसकी पहली सेल 20 अक्टूबर से शुरू होगी।

गैलेक्सी फोल्ड ने पिछले महीने ही साउथ कोरिया में अपना ग्लोबल डेब्यू किया था, जिसके बाद इसे अमेरिका में लॉन्च किया गया। फोन में दो स्क्रीन मिलेगी। फोल्ड करने पर बाहर की तरफ 4.6 इंच का एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले और फोन को खोलने पर इसमें 7.3 इंच की सुपर QXGA+ डायनामिक एमोलेड डिस्प्ले मिलेगी।

फोटोग्राफी के लिए फोन में कुल 6 कैमरे हैं। फोन को फोल्ड करने पर इसके बैक पैनल पर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। जिसमें 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा, 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा और 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा मिलेगा। वहीं सामने की और 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है। फोन को खोलने पर अंदर की तरफ दो कैमरे मिलेंगे जिसमें 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा और 8 मेगापिक्सल का RGB डेप्थ कैमरा मिलेगा।

फोन में 7nm क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मिलेगा। इसमें 12 जीबी रैम और 512 जीबी का स्टोरेज मिलेगा। इसमें माइक्रो एसडी कार्ड का ऑप्शन नहीं है। कनेक्टिविटी के लिए WiFi, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। फोन में दो बैटरी हैं। दोनों बैटरी से कुल 4380 एमएएच कैपेसिटी मिलती है। इसमें फास्ट वायर्ड चार्जिंग के अलावा वायरलेय चार्जिंग की सुविधा भी मिलेगी।

यह भी पढ़ें- वित्त मंत्रालय ने BSNL-MTNL के रिवाइवल पैकेज पर लगाई रोक


संबंधित समाचार