होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जंतर मंतर पर धरने पर बैठे रेसलर्स से मिलने पहुंचे सचिन पायलट, बोले- पहलवानों की जायज मांगें हो पूरी

जंतर मंतर पर धरने पर बैठे रेसलर्स से मिलने पहुंचे सचिन पायलट, बोले- पहलवानों की जायज मांगें हो पूरी

 

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठे ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगाट सहित पहलवानों के समर्थन में अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट भी उतरे हैं।

वह शुक्रवार को जंतर मंतर पहुंचे और पहलवानों से मुलाकात की। इसके बाद सचिन पायलट ने पहलवानों की ‘जायज मांग’ जल्द से जल्द पूरी करके देश के कानून के दायरे में निष्पक्ष जांच की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा, "जो भी मेरी बात सुन रहे हैं उन से मेरा अनुरोध है कि खिलाड़ियों की सभी जायज मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए और देश के कानून और संविधान के तहत कार्रवाई की जाए। (संविधान में) इसका स्पष्ट उल्लेख है कैसे कार्रवाई की जानी चाहिए।"

सचिन पायलट ने कहा, "पिछले 26-27 दिनों से हमारे चोटी के खिलाड़ी पीड़ा झेल रहे हैं। वे अपने साथ हुए गलत काम के लिए कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। वे इतने दिनों से गुहार लगा रहे हैं और इंतजार कर रहे हैं ताकि उन्हें उचित सम्मान मिले। हम चाहते हैं कि उनकी आवाज सुनी जाए और उन्हें न्याय मिले।"

उन्होंने आगे कहा, "पहलवान जो मांग कर रहे हैं हम उसकी निष्पक्ष जांच चाहते हैं। उन्होंने हमारा गौरव बढ़ाया है। कानून के दायरे में उनकी बात सुनी जानी चाहिए। अगर उन्हें न्याय देने में देरी हो रही है, तो हमें आत्मचिंतन करना चाहिए कि ऐसा क्यों हो रहा है और किसके दबाव में हो रहा है।"

बता दें कि पहलवानों ने बृजभूषण की गिरफ्तारी के लिए 21 मई की समय सीमा तय की है। ऐसा न करने पर वे खापों और गांवों के वरिष्ठ जनों से मिलकर आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए रूपरेखा तय करेंगे।

गौरतलब है कि जंतर मंतर पर बैठे पहलवान एक नाबालिग सहित महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के लिए भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

 


संबंधित समाचार