होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL 2020 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कोलकाता नाइट राइडर्स पर बड़ी जीत, 8 विकेट से रौंदा

IPL 2020 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कोलकाता नाइट राइडर्स पर बड़ी जीत, 8 विकेट से रौंदा

 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 39वें मैच में मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल की बेजोड़ गेंदबाजी से कोलकाता नाइटराइडर्स को छोटे स्कोर पर रोकने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बुधवार को 39 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। जानकारी के लिए बता दें कि कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 84 रन बनाए जो उसका दूसरा न्यूनतम स्कोर है। बैंगलोर ने 13.3 ओवर में दो विकेट पर 85 रन बनाकर अपनी सातवीं जीत दर्ज की। ऐसे में सिराज ने चार ओवर में आठ रन देकर तीन विकेट लिए।

एक समय उनका गेंदबाजी विश्लेषण दो ओवर, दो मेडन, तीन विकेट था। आईपीएल के इतिहास में दो मेडन ओवर करने वाले सिराज पहले गेंदबाज बने। चहल (15 रन देकर दो) और ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर (14 रन देकर एक) ने उनका अच्छा साथ दिया। केकेआर के चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे। उसकी तरफ से कप्तान इयोन मोर्गन ने सर्वाधिक 30 रन बनाए। उनके बाद दूसरा सर्वोच्च स्कोर नौवें नंबर के बल्लेबाज लॉकी फर्गुसन (नाबाद 19) का रहा। वही, छोटे लक्ष्य के सामने बैंगलोर के सलामी बल्लेबाजों देवदत्त पडिक्कल (17 गेंदों पर 25) और आरोन फिंच (21 गेंदों पर 16) ने किसी तरह की हड़बड़ी नहीं दिखाई।

उन्होंने सहजता से रन बटोरे। पावरप्ले में स्कोर बिना किसी नुकसान के 44 रन था। यह लगातार पांचवां मैच है, जबकि केकेआर पावरप्ले में विकेट लेने में नाकाम रहा। केकेआर ने फर्गुसन को पावरप्ले के बाद गेंद सौंपी और उन्होंने दूसरी गेंद पर फिंच को विकेट के पीछे कैच करा दिया। दूसरे सलामी बल्लेबाज पडिक्कल इसी ओवर में रन आउट हो गए। गुरकीरत सिंह (26 गेंदों पर नाबाद 21) और कप्तान विराट कोहली (17 गेंदों पर नाबाद 18) ने 39 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

यह भी पढ़ें- IPL 2020 KXIP vs DC: किंग्स इलेवन पंजाब ने रोका दिल्ली कैपिटल्स का विजय रथ, 5 विकेट से दी मात


संबंधित समाचार