होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL 2020 KXIP vs DC: किंग्स इलेवन पंजाब ने रोका दिल्ली कैपिटल्स का विजय रथ, 5 विकेट से दी मात

IPL 2020 KXIP vs DC: किंग्स इलेवन पंजाब ने रोका दिल्ली कैपिटल्स का विजय रथ, 5 विकेट से दी मात

 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 38वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Xi Punjab) ने मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को पांच विकेट से हराकर प्लेऑफ में जानें की अपनी उम्मीदों को कायम रखा। दिल्ली कैपिटल्स ने 165 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे पंजाब ने 19 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। पंजाब के लिए निकोलस पूरन ने सबसे अधिक 28 गेंदों में 53 रनों का योगदान दिया।

इसके अलावा ग्लैन मैक्सवेल ने 24 गेंदों में 32, क्रिस गेल 13 गेंदों में 29 और दीपक हुड्डा ने 22 गेंदों में नाबाद 15 रनों की अहम पारी खेली। दिल्ली की ओर से कगिसो रबाडा ने दो और अक्षर पटेल व रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पांच विकेट पर 164 रन बनाए थे।

दिल्ली की तरफ से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 61 गेंदों में नाबाद 106 रनों की जोरदार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और 3 छक्के निकले। धवन को छोड़ कोई दूसरा बल्लेबाज 15 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। पंजाब के लिए मोहम्मद शमी ने दो, जबकि ग्लेन मैक्सवेल, मुरुगन अश्विन और जेम्स नीशाम ने एक-एक विकेट लिया। 

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हराया, ये रहे जीत के हीरो


संबंधित समाचार