होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

रोहतक: नक्सलियों के बिछाए लैंडमाइन पर आया जवान पैर, विस्फोट में गई जान

रोहतक: नक्सलियों के बिछाए लैंडमाइन पर आया जवान पैर, विस्फोट में गई जान

 

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित क्षेत्र बीजापुर जिले के पामेड़ क्षेत्र में लैंडमाइन की चपेट में आने से बुधवार शाम को रोहतक के गांव बोहर का रहने वाला 30 वर्षीय जवान सतपाल शहीद हो गया। जबकि सर्च अभियान में शामिल दूसरा जवान घायल बताया जा रहा है। छत्तीसगढ़ से पार्थिव शरीर हवाई जहाज से गुरुवार शाम तक दिल्ली आने की संभावना है। वहां से पार्थिव शरीर सड़क मार्ग के रास्ते रोहतक जवान के गांव लाया जाएगा। शहीद के परिजन छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो चुके हैं।

सतपाल के बड़े भाई ललित कुमार सीआरपीएफ में ही तैनात है। उन्होंने बताया कि वे तीन भाई हैं। एक भाई कोलकता स्थित रिफाइनरी में काम करता है। पिता फूल सिंह खुफिया विभाग से 2015 में रिटायर हुए थे। सबसे छोटा भाई ने 2012 में सीआरपीएफ ज्वाइन की था। हाल में उसकी तैनाती छत्तीसगढ़ के बीजापुर में की गई थी।

बता दें कि सीआरपीएफ की एक टीम बुधवार को अपने कैंप से चिंता बगु नदी के पास सर्च अभियान पर निकली थी। कैंप से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर ही अचानक सतपाल का पैर नक्सलियों द्वारा बिछाए गए लैंडमाइन पर आ गया। जिसके बाद जोरदार धमाके में सतपाल गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तत्काल कैंप में इलाज के लिए लाया गया, जहां सतपाल ने आखिरी सांस ली। बड़े भाई ललित ने इस पर बताया कि सतपाल शादीशुदा है। उसके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। जिनमें से एक की उम्र छह साल तो दूसरे की उम्र चार साल है।

यह भी पढ़ें- PM Modi का बड़ा ऐलान, चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम अब होगा भगत सिंह एयरपोर्ट


संबंधित समाचार