होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

PM Modi का बड़ा ऐलान, चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम अब होगा भगत सिंह एयरपोर्ट

PM Modi का बड़ा ऐलान, चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम अब होगा भगत सिंह एयरपोर्ट

 

शहीद भगत सिंह (Bhagat Singh) के 115 वें जन्मदिन पर पीएम मोदी (Narendra Modi) ने उनको याद किया है। इस अवसर पर उन्होंने चंडीगढ़ को एक सौगात भी दी है। पीएम मोदी ने इस अवसर पर चंडीगढ़ एयरपोर्ट (Chandigarh Airport) का नाम बदलकर भगत सिंह के नाम पर रख दिया है। उन्होंने कहा कि देश का हर युवा भगत सिंह को याद करे। आज "मन की बात" कार्यक्रम का 93वां एपिसोड था और इसी के जरिए प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों तक अपनी बात पहुंचाई।

हरियाणा और पंजाब की सरकारें पहले ही चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने पर सहमत हो गई थीं। केंद्र सरकार ने चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के नाम को लेकर दोनों राज्यों को आपस में सहमति बनाने को कहा था। उसी के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान ने हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के साथ बैठक कर यह फैसला लिया। बैठक में दोनों शहीद भगत सिंह के नाम पर सहमत थे। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस पर पीएम मोदी को धन्यवाद दिया।

हरियाणा सीएम ने किया पीएम मोदी का धन्यवाद
सीएम मनोहर लाल (Manohar Lal) ने अपने ट्वीट कर कहा कि मातृभूमि की स्वतंत्रता के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले महान क्रांतिकारी, शहीद शिरोमणि सरदार भगत सिंह जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। पीएम श्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जी ने भगत सिंह जी की जयंती से पूर्व उनके नाम पर चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम रखकर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी है।



उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने की घोषणा करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद कहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा महान क्रांतिकारी को उनकी जयंती पर ऐतिहासिक श्रद्धांजलि है। समस्त देशवासियों की ओर से उनको धन्यवाद।

 

यह भी पढ़ें- Rohtak: लाहली में ग्रामीणों ने स्कूल गेट पर जड़ा ताला, सरकार को दिया था अल्टीमेटम


संबंधित समाचार