होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सेवा जियो गीगा फाइबर को आज से देशभर में शुरू

रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सेवा जियो गीगा फाइबर को आज से देशभर में शुरू

 

रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सेवा जियो गीगा फाइबर को आज से देशभर में शुरू होगी। इसके साथ कंपनी न्यूनतम 100 एमबीपीएस की इंटरनेट गति, आजीवन मुफ्त फोन कॉल, मुफ्त एचडी टीवी और डिश उपलब्ध कराएगी. इसके लिए न्यूनतम शुल्क 700 रुपये मासिक होगा।

जियो लैंड लाइन से 500 रुपये मासिक किराये पर अमेरिका और कनाडा में असीमित अंतरराष्ट्रीय फोन कॉल भी की जा सकेगी। भारत में जियो गीगा फाइबर की सबसे न्यूनतम स्पीड 100 एमबीपीएस होगी। कंपनी का एक जीबीपीएस तक की स्पीड उपलब्ध कराने के प्लान हैं। जियो गीगा फाइबर के प्लान 700 रुपये मासिक से शुरू होकर 10,000 रुपये मासिक तक होंगे। इसके अलावा 2020 के मध्य तक जियो गीगा फाइबर के प्रीमियम ग्राहक घर बैठे फिल्म के रिलीज के दिन ही उसे देख सकेंगे। इसे जियो ने फर्स्ट डे फर्स्ट शो का नाम दिया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक शुरुआत के दो महीने में जियो फाइबर कनेक्शन यूजर्स को बिल्कुल मुफ्त मिल सकता है। जियो ने फाइबर सर्विस के लिए 1.5 करोड़ रजिस्ट्रेशन मिलने का दावा किया है। ट्रॉयल फेज में जियो ने पहले ही कुछ जगहों पर फाइबर सर्विस को शुरू कर दिया है। इसलिए माना जा रहा है कि लॉन्च के बाद भी जियो कुछ टाइम के लिए फ्री सर्विस को जारी रख सकती है।

अभी तक कंपनी यूजर्स के सर्विस को शुरू करने के लिए कोई चार्ज नहीं ले रही है। यूजर्स को कनेक्शन लेने के लिए बस सिक्योरिटी फीस जमा करवानी पड़ती है जो कनेक्शन हटवाने पर वापस मिल जाएगी। एक महीने पहले घोषणा हुई थी कि जियो के प्लान 700 रुपये से लेकर 10 हजार रुपये के बीच हो सकते हैं। लेकिन जियो ने अभी तक फाइबर सर्विस के प्लान की कोई लिस्ट जारी नहीं की है।


संबंधित समाचार