होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Raksha Bandhan 2021: रक्षाबंधन पर भाईयों को बांधना चाहती हैं स्पेशल राखी, तो ये रहे कुछ सिंपल टिप्स

Raksha Bandhan 2021: रक्षाबंधन पर भाईयों को बांधना चाहती हैं स्पेशल राखी, तो ये रहे कुछ सिंपल टिप्स

 

राखी का त्यौहार आते ही बाजार में राखियों की बहार छा जाती है। रक्षाबंधन पर हर बहन अपने भाई की कलाई पर बहुत चाव से राखी बांधती है। इसे सेलिब्रेट करने के लिए बहनें खूबसूरत और ट्रेंडी राखियां खरीदती हैं। आने वाली राखी के लिए आप भी ऐसा ही कुछ प्लान कर रही होंगी। इन दिनों मार्केट में अलग-अलग पैटर्न और डिजाइंस की राखियां मिल रही हैं।

बड़े भाई के लिए

रक्षाबंधन पर अपने बड़े भाई के लिए ऐसी राखी चुनें, जो खूबसूरत होने के साथ टेंड्री भी हो। इस बार आप अपने बड़े भाई के लिए ब्रेसलेट शेप्ड मल्टीकलर्ड राखियां चूज कर सकती हैं। बड़े भाई की हाथों पर यह खूब फबेगी। इसके अलावा कड़ा राखी, पेंडेंट राखी भी ट्रेंड में हैं। इस बार ईको फ्रेंडली राखियां भी काफी पसंद की जा रही हैं। तिरंगा राखी भी बड़े भाई की कलाई पर बांध सकती हैं।

छोटे भाई के लिए राखी

अगर आपके भाई अभी छोटे हैं तो उनके लिए बड़े भाई की राखियों के कलेक्शन से अलग राखी खरीदें। उनके लिए कलरफुल राखी, म्यूजिकल राखी और स्पिनर राखी चूज कर सकती हैं। इसके अलावा कार्टून कैरेक्टर्स वाली राखियों को भी सेलेक्ट कर सकती हैं। टीनएज भाई के लिए आप वाच शेप्ड राखी या पेंडेंट राखी ले सकती हैं।

फैमिली राखी

सेट बदलते दौर में परंपराओं का रूप भी बदलता रहता है। यही वजह है कि अब रक्षाबंधन का त्यौहार केवल भाई को राखी बांधने तक सीमित नहीं रह गया है। यह अब फैमिली फंक्शन बन गया है। भाई-भाभी के अलावा भतीजे, भांजे को भी राखी बांधने का ट्रेंड कुछ जगहों पर बढ़ रहा है। इसके लिए आप फैमिली राखी सेट खरीद सकती हैं। इसमें तीन-चार राखियों का सेट होता है, जिसमें सभी के लिए अलग राखियां होती हैं।

यह भी पढ़ें- अफगान जेल से निकले आतंकवादियों को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दी कड़ी चेतावनी


संबंधित समाचार