होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली के शाहीनबाग और जामिया में PFI के ठिकानों पर छापेमारी, हिरासत में 12 संदिग्ध

दिल्ली के शाहीनबाग और जामिया में PFI के ठिकानों पर छापेमारी, हिरासत में 12 संदिग्ध

 

कट्टर इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ देश के कई राज्यों समेत राजधानी दिल्ली (Delhi) में भी छापेमारी की जा रही है। दिल्ली के कई इलाकों में एनआईए ने छापा मारा है, जिनमें शाहीनबाग और जामिया दोनों इलाके शामिल हैं। दिल्ली में अब तक कुल 12 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। इसके अलावा गाजियाबाद में भी 5 संदिग्धों को धर लिया गया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, राजधानी में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और केंद्रीय जांच एजेंसियां (CBI) संयुक्त रूप से छापेमारी कर रही हैं। निजामुद्दीन, शाहीन बाग, जामिया समेत कई इलाकों में कई अलग-अलग ठिकानों पर तलाशी अभियान लगातार जारी है। बताया जा रहा है कि यह रेड पिछले दिनों हुई छापेमारी के दौरान पकड़े गए पीएफआई के दिल्ली हेड समेत अन्य लोगों से पूछताछ के बाद डाली गई है। उत्तर पूर्वी दिल्ली में 4 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। इसके अलावा छापेमारी में अब तक कई दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को भी कब्जे में लिए जाने की खबर है।

बता दें कि टेरर फंडिंग (Terror Funding) को लेकर पीएफआई के खिलाफ शुरू किए गए इस अभियान के तहत देश के करीब 8 राज्यों में 200 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि 170 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है। गौरतलब है कि पीएफआई पर देश में दंगों और आतंकी घटनाओं में शामिल होने का आरोप है। पिछले दिनों पटना में एक मॉड्यूल के खुलासे के दौरान सामने आया था कि इस संगठन के लोग 2047 तक भारत को पूरी तरह से इस्लामिक देश बनाने के टारगेट के साथ काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- अफगानिस्तान से भारत आया सिखों का जत्था, बताया - जबरदस्ती काटे गए बाल


संबंधित समाचार