होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने के लिए Rahul Dravid तैयार, दुनियाभर की टीमें रहें सावधान

टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने के लिए Rahul Dravid तैयार, दुनियाभर की टीमें रहें सावधान

 

खेल। पूर्व भारतीय खिलाड़ी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का टीम इंडिया (Indian cricket team) का मुख्य कोच (Head Coach) बनना लगभग तय हो चुका है। कहा जा रहा है कि राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभालने के लिए सहमति दे दी है। आईपीएल 14 (IPL) के फाइनल मुकाबले के दौरान बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह (Jay Shah) और अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने राहुल द्रविड़ के साथ बैठक की। 

इस बैठक के बाद द्रविड़ ने भारतीय टीम के हेड कोच बनने के लिए अपने सहमति दी। दरअसल, हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज में वो टीम इंडिया के साथ बतौर हेड कोच जुडे़ थे। वहीं मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है। इसके बाद ही द्रविड़ न्यूजीलैंड सीरीज के समय से भारतीय टीम के साथ बतौर कोच जुड़ेंगे। बता दें कि, टी-20 वर्ल्ड कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सूत्र ने बताया कि द्रविड़ ने कोच बनने के लिए अपनी सहमति दे दी है। उन्होंने कहा कि इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है। साथ ही विक्रम टीम के बल्लेबाजी कोच बने रहेंगे। उनके अलावा अन्य पदों पर भी ध्यान दिया जाएगा। भारतीय टीम अब बदलाव की राह पर है। क्योंकि, इसमें कई युवा खिलाड़ियों को शामिल होना है। द्रविड़ के साथ सभी युवा खिलाड़ी काम कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2021: युवा बल्लेबाज ऋतुराज के पास रिकॉर्ड बनाने का अवसर, क्या बन पाएंगे ऑरेंज कैप के हकदार


संबंधित समाचार