होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब पुलिस ने लोगों से की अपवाहों से बचने की अपील, कहा-शांति-सद्भाव बनाए रखें और न घबराएं

पंजाब पुलिस ने लोगों से की अपवाहों से बचने की अपील, कहा-शांति-सद्भाव बनाए रखें और न घबराएं

 

Amritpal Singh Arrest Operation:वारिस पंजाब दे के प्रमुख और खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए पंजाब पुलिस का  Amritpal Singh Arrest Operation दूसरे दिन भी जारी है। बताया जा रहा है कि इस वक्त पंजाब के चप्पे चप्पे पर पैरा मिलिट्री फोर्स, रैपिड एक्शन फोर्स और पुलिसकर्मियों की तैनाती है। दूसरी तरफ केन्द्र सरकार भी लगातार पंजाब सरकार से ऑपरेशन की अपडेट ले रही है।

वहीं जालंधर पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल ने बताया कि, अमृतपाल सिंह के सभी साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जल्द ही उसको भी अरेस्ट कर लेंगे। इंविस्टिगेशन जारी है। 

अमृतसर के जल्लूपुर खेड़ा गांव में अमृतपाल सिंह के आवास के बाहर भी सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। हर गाड़ी की तलाशी के बाद ही गांव में एंट्री दी जा रही है। साथ ही, पंजाब के बड़े गुरुद्वारों की सुरक्षा को भी बढ़ा दिया गया है और पुलिस अमृतपाल सिंह को पनाह देने वालों की ट्रैकिंग कर रही है। पुलिस की तरफ से पंजाब के लोगों से अपील की गई है कि वो शांति-सद्भाव बनाए रखें और न घबराएं। 

पुलिस ने पंजाब की जनता से फर्जी खबरों पर ध्यान न देने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान से सोशल मीडिया पर भेजी जा रही झूठी जानकारियों पर यक़ीन ना करें. फेक आइडीज़ से पाकिस्तान में बैठे ख़ालिस्तानी पंजाब के लोगो को इस तरह की पोस्ट से गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। पंजाब सरकार ने फिर साफ किया है कि ना तो अमृतपाल अभी गिरफ़्तार नहीं हुआ है और पंजाब में हालात सामान्य हैं. 

पंजाब पुलिस ने वन-डे-एक्शन में अमृतपाल सिंह के मार्गदर्शक माने जाने वाले दलजीत कलसी को भी गुरुग्राम से हिरासत में ले लिया है। पुलिस अब अमृतपाल सिंह के करीबियों को एनएसए के तहत डीटेन करने की प्रक्रिया शुरू कर रही है। जानकारी के मुताबिक अब तक 78 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

आपको बता दें कि कल अमृतपाल सिंह पर कार्रवाई के विरोध में उसके समर्थक मोहाली में सड़कों पर उतर आए थे। 'कौमी इंसाफ मोर्चा' के निहंगों ने तलवारें और डंडे लेकर चंडीगढ़ की तरफ बढ़ना शुरू कर दिया और एयरपोर्ट रोड भी जाम कर दिय। जिसके बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए रैपिड एक्शन फोर्स के अलावा बुलेटप्रूफ ट्रैक्टर तैनात कर दिए और समर्थकों की बढ़ती भीड़ पर काबू पाया। इसके बाद अमृतपाल के कुछ समर्थकों ने सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो शेयर कर दावा भी किया कि पंजाब पुलिस उनका पीछा कर रही है. हालांकि राज्य में सांप्रदायिक तनाव फैलाने का आरोपी अमृतपाल सिंह अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

अमृतपाल सिंह के पिता का पहला बयान
इस बीच अमृतपाल सिंह को भगोड़ा घोषित करने के बाद उसके पिता का बयान भी सामने आया है। अमृतपाल के पिता तरसेम का कहना है कि उसके बेटे को तब क्यों नहीं गिरफ्तार किया गया जब वो घर पर था। तरसेम ने दावा किया है कि पुलिस ने उसके घर की 3-4 घंटे तक तलाशी ली मगर उन्हें कुछ भी अवैध नहीं मिला। तरसेम ने चिंता जताते हुए कहा कि उसके बेटे के साथ कुछ भी हो सकता है।

पुलिस को नकोदर में मिली अमृतपाल की गाड़ी
पंजाब पुलिस ने जालंधर जिले के नकोदर एरिया में देर रात तक सर्च ऑपरेशन चलाया. सरिन्ह गांव में तलाशी अभियान की अगुवाई खुद जालंधर पुलिस कमिश्नर ने की. उन्होंने कहा कि अमृतपाल सिंह भगौड़ा है उसे जल्द पकड़ लिया जाएगा। वहीं बताया जा रहा है कि पुलिस को नकोदर में अमृतपाल की गाड़ी खड़ी हुई मिली थी।


 


संबंधित समाचार