होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Pro Kabaddi 2021: प्रो कबड्डी लीग सीजन आठ की तारीख का ऐलान, बेंगलुरु में होगा पहला मुकाबला

Pro Kabaddi 2021: प्रो कबड्डी लीग सीजन आठ की तारीख का ऐलान, बेंगलुरु में होगा पहला मुकाबला

 

खेल। कबड्डी प्रेमियों का इंतजार अब खत्म हो गया है। कोरोना महामारी के कारण पिछले दो साल से कबड्डी का आयोजन नहीं हो पा रहा है। प्रो कबड्डी लीग सीजन आठ (Pro Kabaddi Season 8) की तारीख का ऐलान हो चुका है। 22 दिसंबर से प्रो कबड्डी लीग की शुरुआत हो रही है जिसका पहला मुकाबला बेंगलुरु (Bangalore) में खेला जाएगा। इस लीग में 12 टीमें हिस्सा लेंगी, जिनके बीच कई रोमांचक मुकाबले होंगे। वहीं प्रो कबड्डी लीग में इस साल दर्शकों की एंट्री बैन रहेगी।

प्रो कबड्डी लीग के आयोजन का मशाल स्पोर्ट्स ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा कि खिलाड़ियों और हितधारकों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए दर्शकों की एंट्री को अनुमति नहीं दी गई है। कोरोना महामारी के चलते 2020 में इस लीग का आयोजन नहीं किया गया था। बता दें कि कोरोना के कारण पिछले साल लीग का आयोजन नहीं किया गया था। इसके साथ ही पीकेएल की वापसी से भारत में संपर्क वाले इंडोर खेलों को फिर से शुरु करने की दिशा में अहम भूमिका निभाई है।

पहले पीकेएल के आयोजकों ने मेजबानी के लिए अहमदाबाद और जयपुर को चुनना चाहा लेकिन बाद में बेंगलुरु को मेजबानी सौंपनी का फैसला किया गया। वहीं कोरोना के कारण सभी को बायो-बबल में रहने के निर्देश दिए जाएंगे। Pro Kabaddi 2021 की 12 टीमें इस लीग में जो टीमें भाग लेंगी वह हैं बंगाल वॉरियर्स, बेंगलुरु बुल्स, दबंग दिल्ली केसी, गुजरात जायंट्स, हरियाणा स्टीलर्स, जयपुर पिंक पैंथर्स, पटना पाइरेट्स, पुनेरी पलटन, तमिल थलाईवाज, तेलुगु टाइटन्स, यू मुम्बा और यूपी योद्धा। इसके साथ ही पीकेएल के आयुक्त और मशाल स्पोर्ट्स के सीईओ अनुपम गोस्वामी ने कहा है कि हम इस बात से खुश हैं कि प्रो कबड्डी लीग के आठवें सीजन के आयोजन की मेजबानी बेंगलुरु करेगा।

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले बीसीसीआई की बड़ी चिंताएं , करोड़ों के खिलाड़ी हो रहे फ्लॉप


संबंधित समाचार