होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले बीसीसीआई की बड़ी चिंताएं , करोड़ों के खिलाड़ी हो रहे फ्लॉप

वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले बीसीसीआई की बड़ी चिंताएं , करोड़ों के खिलाड़ी हो रहे फ्लॉप

 

आईसीसी टी20 वार्ल्ड कप का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी (BCCI) की मेजबानी में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान में होना है। इसी मेगा इवेंट के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 10 सितंबर आखिरी तारीख टीम के एलान के लिए रखी थी। टी20 विश्व कप में खेलने जा रहे 16 देशों ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है।

लेकिन इस समय बीसीसीआई की चिंताएं अलग ही हो गई हैं. दरअसल, आईपीएल के तुरंत बाद टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाले है.  टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई भारतीय टीम की घोषणा कर चुका है. इस टीम में जो खिलाड़ी शामिल हैं, वह आईपीएल में भी खेल रहे हैं. लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप में शामिल तमाम खिलाड़ी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं. इन खिलाड़ियों को आईपीएल के तुरंत बाद वर्ल्ड कप खेलना है. ऐसे में यह खिलाड़ी वर्ल्ड कप में कैसा प्रदर्शन करेंगे, इस पर सवाल खड़े हो रहे हैं. इसमें भी सबसे बड़ा पॉइंट ये है कि आईपीएल दुबई में हो रहा है और टी-20 वर्ल्ड कप भी दुबई में ही होना है. ऐसे में मैदान और माहौल एक जैसा ही रहने वाला है. तमाम विशेषज्ञ मान रहे हैं कि जैसा प्रदर्शन खिलाड़ी आईपीएल में करेंगे, टी-20 वर्ल्ड कप में उससे कुछ बहुत अलग नहीं होने जा रहा है. 

आपको बता दें कि भारत की टीम में विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, आर अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मुहम्मद शमी को शामिल किया गया है। वहीं, रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर को रखा गया है। 

आईसीसी द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार, भारत का पहला मैच पाकिस्तान के साथ 24 अक्टूबर को होना है। वहीं, भारत का अगला मुकाबला 31 अक्टूबर को दुबई में न्यूजीलैंड से होगा, उसके बाद टीम को तीन नवंबर को अबु धाबी में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। इसके साथ ही भारत को सुपर 12 मैच के बचे हुए दो मैचों को ग्रुप बी के विजेता (दुबई में पांच नवंबर) और ग्रुप ए से दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम (दुबई में आठ नवंबर) के खिलाफ खेलना है। 

यह भी पढ़ें- MS Dhoni आईपीएल से भी लेगें संन्यास ? यह बोले ब्रैड हॉग


संबंधित समाचार