होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रियंका ने PM Modi से की मांग, कहा 'लखीमपुर में शहीद किसानों को भी मिले न्याय'

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रियंका ने PM Modi से की मांग, कहा 'लखीमपुर में शहीद किसानों को भी मिले न्याय'

 

Farm Laws: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कल यानि शुक्रवार को राष्ट्र के नाम संबोधन करते हुए तीनों नए कृषि कानूनों को वापस लेने (Farm Laws Repeal) का ऐलान किया। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने मोदी सरकार के इस फैसले को लेकर आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। प्रियंका ने केंद्र सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए सरकार से मांग की है कि अब यूपी (Uttar pradesh) के लखीमपुर खीरी हिंसा कांड (Lakhimpur Kheri Violence) में गाड़ी से कुचलकर मरने वाले किसानों के परिवारों को भी न्याय मिले।

प्रियंका ने कहा, ''लखीमपुर खीरी में किसानों के कुचलने का आरोप गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर लगा है। लेकिन बीजेपी सरकार (BJP) आरोपी को बचाने के प्रयास में जुटी हुई है। अगर आप ( पीएम मोदी) आरोपियों के साथ किसी भी मंच को साझा करते हैं तो सीधा संदेश जाएगा कि आप किसानों को कुचलने वाले लोगों का संरक्षण कर रहे हैं और यह 700 से ज्यादा शहीद किसानों का अपमान होगा।''


पीड़ितों को आर्थिक मदद दे सरकार- प्रियंका
प्रियंका ने कहा, ''अगर किसानों के प्रति आपकी नीयत साफ है तो आज लखनऊ में पुलिस महानिदेशक सम्मेलन में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के साथ विराजमान मत होना।'' उन्होंने कहा, ''हम मांग करते हैं कि पीड़ित परिवारों को न्याय देने के लिए आप गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को जल्द बर्खास्त करें।'' साथ ही उन्होंने मांग की कि सरकार सभी किसानों के खिलाफ चल रहे मुकदमे वापस ले और पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद दे।

कल किया था पीएम मोदी ने ऐलान
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि सरकार ने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने का फैसला किया है, जिसे लेकर पिछले एक साल से किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी के साथ उन्होंने प्रदर्शन कर रहे किसानों से घर लौटने की भी अपील की।

शुक्रवार को गुरु नानक जयंती के पावन अवसर पर राष्ट्र को दिए संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि 'ये कानून किसानों के लाभ के लिए थे लेकिन वह जनता से क्षमा चाहते हैं कि सरकार किसानों के एक वर्ग को इसके लिए राजी नहीं कर सकी।

यह भी पढ़ें- 3 दिनों के UP दौरे पर PM मोदी, झांसी में सेना को सौंपा लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर


संबंधित समाचार