होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पृथ्वी शॉ के मुरीद हुए ग्रेग चैपल, पूर्व कोच ने संदेश भेजकर की तारीफ

पृथ्वी शॉ के मुरीद हुए ग्रेग चैपल, पूर्व कोच ने संदेश भेजकर की तारीफ

 

भारत और श्रीलंका के बीच हुए वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में पृथ्वी शॉ ने जिस तरह का प्रदर्शन दिखाया उसे कई लोग उनके फैन हो गए। इस मुकाबले में उन्होंने महज 23 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और भारतीय टीम के तत्कालीन कोच ग्रेग चैपल को भी काफी प्रभावित किया है।

वहीं पृथ्वी शॉ का प्रदर्शन देखने के बाद चैपल ने उनको एक संदेश भेजा है। चैपल ने शॉ की बल्लेबाजी तकनीक खास तौर पर शुरुआती मूवमेंट की तारीफ की है। चैपल ने लिखा, "हाय पृथ्वी! मैंने हाइलाइड्स देखीं, ये शानदार थीं। अब तुम्हारी शुरुआती मूवमेंट है, इससे आप ज्यादातर गेंदों को बेहतर तरीके से खेल सकते हैं खास तौर पर पूरी गेंदों को। इससे आप बेहतर पॉजिशन में आते हैं और आपका बैट स्विंग भी बेहतर तरीके से करता है।"

साथ ग्रैग चैपल ने कहा कि जब गेंद छूटती है उस समय आपकी पोजीशन शानदार होती है, अगर मैं उस ड्राइव को साइड-ऑन ऐंगल से देखूं जो आपने 22 के निजी स्कोर पर खेला था इससे रिलीज पॉइंट अच्छे से समझ आता है, वह परफेक्ट था। इसमें पता चलता है कि आप फुल लेंथ गेंद की ही उम्मीद कर रहे थे। फुल लेथ बॉल के हिसाबह से ही आप खुद को तैयार कर रहे थे। इससे आपको ऐसी गेंदों की ज्यादा आक्रामक खेलने का मौका मिलता है। फुल लेंथ खतरनाक होती है, एक बार अगर आप उन पर आक्रामक होकर खेलने लग गए तो गेंदबाज अपनी लेंथ पीछे कर लेगा और इससे आपको बैकफुट पर ज्यादा रन बनाने का मौका मिलने लगेगा।"

यह भी पढ़ें- निजी अस्पतालों में कोरोना के उपचार की सुविधाओं का किया जाएगा आंकलन


संबंधित समाचार