होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

लापरवाही के चलते पॉल्यूशन विभाग ने MG रोड स्थित सहारा मॉल को किया सील

लापरवाही के चलते पॉल्यूशन विभाग ने MG रोड स्थित सहारा मॉल को किया सील

 

पॉल्यूशन विभाग ने एमजी रोड स्थित सहारा मॉल में सीवरेज ट्रीटमेंट व्यवस्था को लेकर बरती जा रही लापरवाही और खामियों के चलते सील कर दिया। दरअसल नवंबर 2018 में जिला पॉल्यूशन विभाग ने सहारा मॉल के एस.टी.पी (सीवरेज ट्रीटमेंट व्यवस्था) के सैम्पल्स लिए थे जो कि जांच के बाद सही नही पाए गए। हालांकि पॉल्यूशन विभाग ने मॉल प्रबंधन पर जुर्माना ठोक इस व्यवस्था को बेहतर करने को भी कहा था।

लेकिन मॉल प्रवंधन इस नोटिस को बार बार हल्के में ले रहा था, जिसके बाद चेयरमैन पॉल्यूशन बोर्ड ने इस मॉल को सीलिंग करने के आदेश जारी किए गए थे। हालांकि वजह कुछ भी लेकिन इस सीलिंग ने यहां के शॉपकीपर्स और व्यापारियों को पसोपेश की स्थिति में जरूर डाल दिया है। एकाएक मॉल सीलिंग से यहां के व्यापारियों में शॉपकीपर्स में हड़कंप की स्थिति है।

दुकानदारों की माने तो हर महीने मॉल प्रवंधन को मेंटिनेंस चार्ज अदा किया है ऐसे में हमारी क्या गलती है हमे बताया जाए। वही, इन दुकानदारों की माने तो पहले ही लॉकडाउन ने व्यापारियों को हलाक कर दिया है अब ऐसे में अगर सीलिंग कर दी गई है तो कैसे वे अपने परिवारों का गुजारा करेंगे। कैसे शॉप का किराया कैसे कर्मचारियो की सैलरी देंगे। इस सीलिंग के बाद कही न कही पॉल्यूशन विभाग की कार्यशली पर भी बड़े सवाल उठने शुरू हो गए है कि आखिर 2018 के बाद जब नोटिस जारी कर जुर्माना वसूला लिया गया तो कार्यवाही में 2 साल लम्बा वक़्त आखिर क्यों।

यह भी पढ़ें- रेवाड़ी में नकली घी बनाने वाले व्यापारी के गोदाम पर सीएम फ्लाइंग की रेड


संबंधित समाचार