होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

रेवाड़ी में नकली घी बनाने वाले व्यापारी के गोदाम पर सीएम फ्लाइंग की रेड

रेवाड़ी में नकली घी बनाने वाले व्यापारी के गोदाम पर सीएम फ्लाइंग की रेड

 

सीएम फ्लाइंग में शनिवार देर शाम शहर के आर्य समाज रोड स्थित विभिन्न दुकानों पर खाद्य सुरक्षा, माप तोल एवं आबकारी कराधान विभाग के अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से कार्रवाई की। इस कार्रवाई के दौरान खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने विभिन्न दुकानों से घी के 5 सैंपल लिए जबकि माप तोल विभाग ने भी की बिक्री के लिए रखे गए पैक का वजन किया।

पैकिंग में गड़बड़ी मिलने और उनके बिलों के संबंध में रिकॉर्ड पूर्ति नहीं करने पर आपकारी कराधान विभाग ने भी इन दुकानों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी। सीएम फ्लाइंग की अगुवाई में की गई इस कार्रवाई के दौरान पूरे शहर में हड़कंप मचा रहा। खाद्य सुरक्षा विभाग की तरफ से लिए गए सैंपल की जांच के लिए भेजा गया है, इसके बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

सीएम फ्लाइंग के उप निरीक्षक ने बताया कि लंबे समय से शहर के बाजारों में देसी घी के नाम पर बिक रहे उत्पादों में गुणवत्ता एवं बिक्री से संबंधित रिकार्ड की पूर्ति नहीं किए जाने के संबंध में जानकारी मिली थी। उन्होंने बताया कि इसके बाद खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ. सचिन कुमार, माप तोल विभाग के निरीक्षक सुरेंद्र कुमार व सेल टैक्स विभाग की टीमों के साथ देर शाम  कार्रवाई शुरू की गई।

कार्रवाई के दौरान शहर के आर्य समाज रोड, पुरानी सब्जी मंडी में अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई करते वहां से भी घी के सैंपल लिए गए। उन्होंने बताया कि इस मौके पर जांच के दौरान 3057 किलो देसी घी वह वनस्पति घी और 549 लीटर पैकिंग का भी घी मिला है जिससे सभी सैंपल लेने के साथ उनके ब्रांड नेम की भी जांच की गई है।

सीएम फ्लाइंग ने बताया कि शिकायत थी कि पैकिंग व तीन में मौजूदगी की मात्रा भी कम है। टीम ने इसका वजन करने के साथ अन्य प्रक्रिया पूरी की है सभी के सैंपल लेने के साथ इनकी माप में जो गड़बड़ी मिलेगी उसके अनुसार आगामी कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें- देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 47 लाख के पार, अब तक 78,586 लोगों ने गंवाई जान


संबंधित समाचार