होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

PMO ने दिया वित्त मंत्रालय को कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश, ये है मामला

PMO ने दिया वित्त मंत्रालय को कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश, ये है मामला

 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कोटक महिंद्रा बैंक के एमडी और सीईओ उदय सुरेश कोटक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप की जाँच करने के लिए भारत के वित्त मंत्रालय को निर्देश दिया है। मुंबई के एक कारोबारी परिवार डॉ संतोष कुमार बागला ने कोटक महिंद्रा बैंक के उदय सुरेश कोटक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के षड्यंत्र के खिलाफ प्रधानमंत्री से शिकायत की थी।

दायर शिकायतों पर पीएमओ ने सचिव, वित्तीय सेवा विभाग को आपराधिक साजिश और गैर कानूनी गतिविधियों के आरोपों में उचित कार्रवाई करने के लिए कहा है। बागला परिवार ने राष्ट्रपति कार्यालय और केंद्रीय गृह मंत्रालय को भी पत्र लिखकर कोटक महिंद्रा बैंक के एमडी और सीईओ उदय कोटक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग की है।

उन्होंने कानूनी प्रक्रियाओं के पूर्ण उल्लंघन कर भूपेंद्र बागला की अनुचित गिरफ्तारी के लिए बाराखंभा रोड पुलिस स्टेशन में तैनात छह पुलिस कर्मियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय से भी संपर्क किया है, जिन्होनें कोटक महिंद्रा बैंक के अधिकारियों के साथ कथित रूप से सांठगांठ कर पक्षपातपूर्ण तरीके से काम किया। 

डॉ बागला के अनुसार, कोटक महिंद्रा बैंक के शीर्ष प्रबंधन ने वीरेंद्र कुमार शर्मा के साथ आपराधिक साजिश रची, जिन्होंने अपनी संपत्ति एक कंपनी मेसर्स कोगेंट ईएमआर सॉल्यूशंस लिमिटेड को लंबे समय के लिए पट्टे पर दी थी। इसके अलावा भारतीय रिजर्व बैंक से भी संपर्क किया है, और कोटक महिंद्रा बैंक के बैंकिंग लाइसेंस को रद्द करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें- 16 वर्षीय पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग को टाइम पत्रिका ने चुना पर्सन ऑफ द ईयर 2019


संबंधित समाचार