होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पीएम मोदी की अजमेर में जनसभा आज, पुष्कर के ब्रह्माजी में करेंगे दर्शन-पूजन

पीएम मोदी की अजमेर में जनसभा आज, पुष्कर के ब्रह्माजी में करेंगे दर्शन-पूजन

 

PM Modi In Ajmer:मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अजमेर दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी आज अजमेर के कायड़ विश्राम स्थली में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं इससे पहले  पीएम किशनगढ़ एयरपोर्ट पर उतरेंगे और पुष्कर स्थित विश्व प्रसिद्ध ब्रह्मा मंदिर पूजा अर्चना करेंगे।

8 लोकसभा और 45 विधानसभाओं के लोग लेंगे हिस्सा
वहीं नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ की दी जानकारी के मुताबिक सभा में कुल 4 लाख लोगों की भीड़ जुटने की संभावना है। तैयारियों की बात करें तो सभा के लिए कुल 4 लाख स्क्वायर फीट का पंडाल बनाया गया है। इसके लिए प्रदेश बीजेपी ने 22 बड़े नेताओं को इसकी व्यवस्था में लगाया है। राठौड़ ने कहा कि आज होने वाली इस सभा में 8 लोकसभा और 45 विधानसभाओं के लोग हिस्सा लेंगे।

जिला पुलिस हाई अलर्ट 
पीएम मोदी की जनसभा को देखते हुए सुरक्षा के भी व्यापक इंतजाम किए गए हैं। जिला पुलिस हाई अलर्ट पर है। करीब-करीब 5 हजार जवानों को यहां तैनात किया गया है। अजमेर के अलावा अन्य जिलों की पुलिस को भी आज सभा स्थल पर मौजूद रहेगी। करीब 80 हजार वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था की गई है। वाहनों की पार्किंग भी बारिश को देखते हुए वैकल्पिक की गई है।

पीएम मोदी का पूरा शेड्यूल
टेंटेटिव शेड्यूल के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 2 बजे दिल्ली से विशेष विमान के जरिए उड़ान भरेंगे । इसके बाद 3 बजे किशनगढ़ एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से पुष्कर स्थित ब्रह्मा मंदिर में पूजा-अर्चना करने जाएंगे। इसके बाद अजमेर कायड़ विश्रामस्थली में जनसभा को संबोधित करेंगे। शाम करीब 6:30 बजे किशनगढ़ एयरपोर्ट से उनका वापस दिल्ली के लिए रवाना होने की बात सामने आ रही है।

2018 में भी अजमेर आए थे पीएम मोदी 
 इससे पहले पीएम मोदी ने पिछले विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान 6 अक्टूबर 2018 को अजमेर में रैली की थी। उस वक्त वह पुष्कर नहीं आ पाए थे। आज से 23 साल पहले नवंबर 2000 में पीएम मोदी बीजेपी के एक शिविर में हिस्सा लेने पुष्कर आए थे, उसके बाद आज ये दौरा हो रहा है।

 


संबंधित समाचार