होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

योगी सरकार के कैबिनेट मंत्रियों को आज गुरु मंत्र देंगे PM Modi, जानिए क्या है पूरा एजेंडा

योगी सरकार के कैबिनेट मंत्रियों को आज गुरु मंत्र देंगे PM Modi, जानिए क्या है पूरा एजेंडा

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज लखनऊ (Lucknow) में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की डिनर पार्टी में शिरकत करेंगे। इस दौरान वह उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्रियों (UP Cabinet Ministers) से संवाद भी करेंगे और उन्हें सरकारी कामकाज चलाने के तरीकों और चुनावी मैनेजमेंट से जुड़े कुछ खास टिप्स देंगे। इससे पहले वह नेपाल (Nepal) के लुम्बिनी (lumbini) में पूजा अर्चना करेंगे और नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा (Prime Minister Sher Bahadur Deuba) से मुलाकात भी करेंगे। नेपाल दौरे के बाद वह शाम को लखनऊ जाएंगे।

रिपोर्ट्स के अनुसार, योगी सरकार के कैबिनेट मंत्रियों के साथ आज पीएम मोदी 'डिनर पर चर्चा' करेंगे। इसमें वह मंत्रियों को अपनी सरकार का एजेंडा समझाएंगे और उन्हें उनकी सरकार की प्राथमिकताओं के बारे में बताएंगे। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के गठन के बाद पीएम मोदी पहली बार उत्तर प्रदेश की कैबिनेट से मिलेंगे।

पीएम मोदी लेंगे कामकाज की रिपोर्ट
प्रधानमंत्री न सिर्फ़ मंत्रियों को मंत्र देंगे, बल्कि उनसे रिपोर्ट भी मांगेंगे कि वे कैसा काम कर रहे हैं। इसके बाद वह मंत्रियों को आगे की रणनीति के बारे में विस्तार से बताएंगे कि कैसा और क्या काम करना चाहिए। इस पूरी कवायद के पीछे 2024 का लोकसभा चुनाव छिपा हुआ है। 2022 में यूपी विधानसभा का चुनाव जीतने के बाद बीजेपी (BJP) भले ही उत्साहित है, लेकिन पीएम मोदी चुनावी की तैयारी में किसी भी तरह की कोई चूक नहीं चाहते हैं।

सभी मंत्रियों को न्योता
इस डिनर के लिए प्रधानमंत्री के साथ उत्तर प्रदेश के सभी यानी 52 मंत्रियों को न्योता दिया गया है। खुद सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके डेप्युटी केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad maurya) और ब्रजेश पाठक (Brijesh Pathak) भी मौजूद रहेंगे। यह कार्यक्रम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर आयोजित किया जाएगा।

नेपाल यात्रा पर पीएम नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री आज नेपाल यात्रा पर हैं। बुद्ध पूर्णिमा (Buddha Purnima) के असवर पर वह भगवान बुद्ध की जन्मभूमि लुंबिनी पहुंचकर पूजा करेंगे। उनके साथ, नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा भी मौजूद रहेंगे। इसके बाद वह भगवान बुद्ध के महापरिनिर्वाण स्थल (यूपी के कुशीनगर) भी जाएंगे। कुशीनगर के बाद वह शाम को राजधानी लखनऊ पहुंचकर योगी कैबिनेट के साथ डिनर करेंगे।

यह भी पढ़ें- नाबालिग ने एक साल की मासूम को उतारा मौत के घाट, लेना चाहता था पिता के अपमान का बदला


संबंधित समाचार