होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

नाबालिग ने एक साल की मासूम को उतारा मौत के घाट, लेना चाहता था पिता के अपमान का बदला

नाबालिग ने एक साल की मासूम को उतारा मौत के घाट, लेना चाहता था पिता के अपमान का बदला

 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखनऊ (Lucknow) के सैरपुर थानाक्षेत्र में एक साल की मासूम बच्ची की हत्या का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने 13 साल के नाबालिग लड़के को पकड़ लिया है। पुलिस ने बताया कि नाबालिग लड़के ने अपने पिता के अपमान का बदला लेना के लिए फिल्मी स्टाइल में बच्ची की हत्या कर दी। नाबालिग ने बच्ची को स्कूल में पानी की टंकी के अंदर डाल दिया। बच्ची का शव पानी का ऊपर ना आ सके इसलिए आरोपी ने उसके पैरों में ईंट बांध दी थी।

जानकारी के अनुसार, सैरपुर थानाक्षेत्र के जुगौर गांव निवासी सुशील पाण्डेय की एक साल की बेटी अचानक घर से गायब हो गई थी। इसकी शिकायत सुशील ने पुलिस को दी। जिसके बाद बच्ची को ढूंढने के लिए पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। तलाश के दौरान पता चला कि दो नाबालिग लड़के मासूम को अपने साथ स्कूल की ओर लेकर गए थे। पुलिस ने जब स्कूल की छानबीन की तो वहां टॉयलेट में पानी की टंकी के अंदर बच्ची का शव बरामद हुआ। बच्ची के पैर में ईंटों को कसकर बंधा हुआ था और उसके शरीर पर एक भी कपड़े नहीं था।

पुलिस ने पानी की टंकी से शव को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घंटों की छानबीन के बाद इस पूरे मामले का खुलासा हुआ। पुलिस के मुताबिक 13 साल के नाबालिग ने ही मासूम की हत्या की थी।

बेटे ने पिता के अपमान का बदला लेने के लिए की बच्ची की हत्या
पुलिस के अनुसार, हत्या करने वाला नाबालिग नशे का आदि है और आते जाते लोगों को अक्सर परेशान करता रहता है। कई बार घर वालों से उसकी शिकायत भी की जा चुकी है। डीसीपी नार्थ जोन एस चिनाप्पा (S Chinappa) के अनुसार, बच्ची की हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है और जल्द ही उसे किशोर न्याय बोर्ड (juvenile justice board) के सामने पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Gyanvapi Masjid Survey: सर्वे का काम शुरू, दोपहर 12 बजे तक की जाएगी वीडियो और फोटोग्राफी


संबंधित समाचार