होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

PM Modi Birthday: पीएम मोदी 71 की उम्र में फिट और ऊर्जा से हैं भरपूर, जानें दिनचर्या के बारे में

PM Modi Birthday: पीएम मोदी 71 की उम्र में फिट और ऊर्जा से हैं भरपूर, जानें दिनचर्या के बारे में

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर देश भर के भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में काफी जश्न का महौल है। पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन पर, भाजपा 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक 'सेवा और समर्पण अभियान' शुरू करेगी। 'सेवा और समर्पण अभियान' अलग-अलग सेवा कार्यक्रमों के माध्यम से मनाया जाएगा। इस अभियान के द्वारा रक्तदान कैम्प और पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए विकास कार्यों को प्रदर्शित करने वाली प्रदर्शनियां शामिल की गई हैं।   

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमित शाह, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा समेत पार्टी के दिग्गजों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है और उनके स्वास्थ्य की कामना की है।साथ ही आपको बता दें कि देश और दुनिया के सभी लोग यह भी जानते हैं कि पीएम मोदी इस उम्र में भी फिट रहते हैं और उनके कार्य और सादगी के चर्चे हर जगह पर हैं। तो चलिए हम पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर उनकी सादगी और दिनचर्या के बारे में....

जानें पीएम मोदी की दिनचर्या के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 69 साल की उम्र में भी अपने आप को फिट रखते हैं। यही वजह है कि वे इस उम्र में भी फिट हैं और ऊर्जा से भरपूर हैं। पीएम मोदी हर दिन करीब 18 घंटे काम में व्यस्त करते हैं। इन सब में खास बात यह है कि वे कभी छुट्टी नहीं लेते हैं। जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी प्रतिदिन मोदी सुबह तड़के 5 बजे उठ जाते हैं और देर रात तक विजी रहते हैं। उनकी फिटनेस का राज हर कोई जानना चाहता है।

पीएम मोदी सुबह तड़के उठने के बाद योग करते हैं। इसी के साथ वह प्रतिदिन 30 मिनट टहलते भी हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि पीएम मोदी ने एक बार अपने इंटरव्यू में कहा था कि वह मात्र 3 से 4 घंटे सोते हैं। साथ ही पीएम मोदी ने यह भी कहा था कि साढ़े तीन या चार घंटे बाद उनकी नींद खुद-ब-खुद खुल जाती है। फिर प्रतिदिन की दिनचर्या शुरू हो जाती है।

यह भी पढ़ें- हरियाणा CM मनोहर लाल ने PM मोदी से की मुलाकात, किसान आंदोलन समेत कई मुद्दों पर की चर्चा


संबंधित समाचार