होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पेट्रोल और डीजल के दाम फिर बढ़े, जानिए अपने शहर में तेल के नए रेट

पेट्रोल और डीजल के दाम फिर बढ़े, जानिए अपने शहर में तेल के नए रेट

 

आज सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर बदलाव किया है। वहीं, एक दिन पहले पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई फेरबदल नहीं हुआ था। वहीं,आज डीजल की कीमत  में 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई और  पेट्रोल के दाम में  लीटर पर 28 पैसे बढ़े है।

शनिवार को दिल्ली के बाजार में पेट्रोल 93.94 रुपये प्रति लीटर है और डीजल 84.89 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 100.19 रुपये व डीजल की कीमत 92.17 रुपये प्रति लीटर है।इसके साथ ही  कोलकाता में डीजल 87.74 रुपये प्रति लीटर है वहीं पेट्रोल 93.17 रुपये प्रति लीटर है । चेन्नई में 89.65 डीजल प्रति लीटर है व पेट्रोल 95.51 प्रति लीटर है।

आपको बता दें कि प्रतिदिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है। इसी के आधार पर पर पेट्रोल रेट और डीजल रेट रोज तय करने का काम तेल कंपनियां करती हैं।

SMS  के जानिए आपके शहर में कितना है दाम

पेट्रोल और डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको आरएसपी और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें- ओडिशा पहुंचे PM मोदी, Cyclone Yaas से हुए नुकसान का लिया जायजा


संबंधित समाचार