होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पाकिस्तान के मंत्री ने पाकिस्तान को महंगाई से निपटने के लिए दी 'अचूक सलाह', भड़के लोग

पाकिस्तान के मंत्री ने पाकिस्तान को महंगाई से निपटने के लिए दी 'अचूक सलाह', भड़के लोग

 

कोरोना महामारी के कारण दुनियाभर के तमाम देशों में इस समय मंहगाई चरमा गई है। वहीं, इससे सबसे निजात पाने के लिए सभी सरकारें कई उपायों पर सोच-विचार कर रही है। लेकिन पाकिस्तान की राग दुनिया भर से अलग है और इसमें वहां के नेताओं का जबरदस्त योगदान है। हाल ही में इमरान सरकार में एक मंत्री ने ऐसा बयान दिया कि लोग उनपर भड़क गए। उन्होंने लोगों को महंगाई से निपटने की अजीबोगरीब सलाह दे डाली, इसके बाद वे लोगों के निशाने पर आ गए।

दरअसल, पाकिस्तान तहरीके इंसाफ के नेता और इमरान खान सरकार में 'पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान मामलों' के मंत्री अली अमीन गंडापुर ने महंगाई नियंत्रित करने के लिए लोगों को सलाह दी है। उन्होंने पाकिस्तान के लोगों को 'कम रोटी खाने और चाय में कम चीनी डालने' की सलाह दे डाली है। इतना ही नहीं इस दौरान अली अमीन गंडापुर ने लोगों को महंगाई से बचने के लिए कई अन्य सलाह भी दी है।

जियो टीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पीओके में एक सभा को संबोधित करते हुए अली अमीन ने कहा कि अगर मैं चाय में चीनी के सौ दाने डालता हूं और नौ दाने कम डाल दूं, तो क्या वह कम मीठी हो जाएगी। क्या हम अपने देश के लिए, अपनी आत्मनिर्भरता के लिए इतनी सी कुर्बानी भी नहीं दे सकते। अगर मैं रोटी के सौ निवाले खाता हूं तो उसमे नौ निवाले कम नहीं कर सकता हूं। इसलिए इसका उपयोग कम किया जाना चाहिए।

अली अमीन गंडापुर के इस बयान के बाद यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जैसे ही उनका बयान सोशल मीडिया पर वायरल हुआ लोग भड़क गए। पाकिस्तान के ही लोगों को उनका यह बयान पसंद नहीं आया। लोगों ने उलटे उन्हीं को ही सलाह दे डाली कि जनता के लिए अगर कुछ बोला जाए तो सोच समझकर बोला जाए तो ज्यादा ठीक रहेगा

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Encounter: आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में 5 जवान शहीद, ऑपरेशन जारी


संबंधित समाचार