होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Jammu Kashmir Encounter: आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में 5 जवान शहीद, ऑपरेशन जारी

Jammu Kashmir Encounter: आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में 5 जवान शहीद, ऑपरेशन जारी

 

Jammu Kashmir Encounter: भारतीय सेना लगातार जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही है। ताकि आतंकियों का खत्म किया जा सके। इसी बीच (Jammu Kashmir Encounter) जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सोमवार को आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान 5 जवान शहीद हो गए। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राजौरी जिले के पीर-पंजाल इलाके में आतंकियों के खिलाफ चल रही कार्रवाई में 4 जवान और एक जेसीओ (Junior Commissioned Officer) शहीद हो गए।

बताया जा रहा है कि कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर के बाद भारतीय सेना ने कार्रवाई शुरू की थी, जिसके बाद आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और फिर मुठभेड़ शुरू हुई। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर अभी भी जारी है।

अधिकारियों ने बताया कि भारी हथियारों के साथ आतंकवादियों के नियंत्रण रेखा पार कर जंगल में छुपे होने की खबर मिली थी। मौके पर अतिरिक्त बल को भेजा गया है, ताकि आतंकवादियों के निकलने के सभी रास्ते बंद किए जा सकें। रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद तड़के एक अभियान शुरू किया गया था।

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग (Anantnag) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच देर रात शुरू हुई मुठभेड़ सेना के जवानों ने 1 आतंकी को मार गिराया। कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ (Encounter in Anantnag) में पुलिस का एक जवान भी घायल है, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक विशेष सूचना पर पुलिस अनंतनाग के खगुंड वेरीनाग इलाके में एक ओजीडब्ल्यू (Over Ground Worker) को लेने गई थी। जैसे ही पुलिस दल संदिग्ध स्थान की ओर पहुंचा, छिपे हुए उग्रवादी ने पुलिस दल पर गोली चला दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि फायरिंग के दौरान एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया, जबकि एक सिपाही को भी गोली लगी है। उसे इलाज के लिए पास के अस्पताल में ले जाया गया। इस दौरान मारे गए उग्रवादी के पास से एक पिस्टल और एक ग्रेनेड बरामद किया गया है।

यह भी पढ़ें- अमेरिकी परमाणु पनडुब्बी दक्षिण चीन सागर में समंदर के अंदर टकराई, चीन ने जताई चिंता


संबंधित समाचार