होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Pakistan:चीफ जस्टिस के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन, बोले मौलाना- जजों को सियासत का बहुत शौक

Pakistan:चीफ जस्टिस के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन, बोले मौलाना- जजों को सियासत का बहुत शौक

 

Pakistan:पाकिस्तान के सत्तारूढ़ गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के सामने धरना प्रदर्शन किया। ये धरना पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रिहाई के खिलाफ आयोजित किया गया है जिसकी अगुआई अलायंस चीफ मौलाना फजल-उर-रहमान ने की। हालांकि देर रात इस धरने को खत्म कर दिया गया।

इस दौरान मौलाना ने सुप्रीम कोर्ट के जजों  को निशाना बनाते हुए कहा कि जजों को अगर सियासत करनी है तो कोर्ट से बाहर निकलें। ये कैसा चीफ जस्टिस है कि एक 60 अरब का घोटाला करने वाले आदमी का कुर्सी से उठकर इस्तकबाल करता है। चीफ जस्टिस ने दुनिया में पाकिस्तान की नाक कटवा दी है। वहीं मौलाना फजल-उर-रहमान ने इस मुद्दे पर आगे कहा कि इमरान समर्थकों को सीधी चुनौती दी। कहा पाकिस्तान में इमरान की गिरफ्तारी के बाद जबरदस्त हिंसा हुई थी। सोमवार को सरकार ने संसद में बताया कि अब तक 6 अरब रुपए के नुकसान का पता चला है। 9 मई को जिन लोगों ने मुल्क को आग के हवाले किया था, उन्हें मेरा चैलेंज है, आओ आज आमने-सामने का मुकाबला करके देख लो। मेरे साथी भी तैयार होकर आए हैं, हम यहीं बैठेंगे।

बता दें कि PDM में शामिल सभी 13 पार्टियों के नेता और हजारों कार्यकर्ता इसमें शामिल हुए। इस दौरान नवाज शरीफ की बेटी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) की नेता मरियम नवाज ने कहा- हमारा सुप्रीम कोर्ट और उसके चीफ जस्टिस उमर अता बंदियाल सिर्फ इमरान खान को इंसाफ दे रहे हैं। वो ईमानदारी नहीं, इमरानदारी दिखा रहे हैं। वहीं मौलाना ने कहा- जजों को सियासत का बहुत शौक है। मेरा चैलेंज है, वो कोर्ट से निकलें और फिर सियासत करें। देखते हैं क्या होता है।

चीफ जस्टिस के इस्तीफे की मांग
मरियम नवाज ने इमरान पर तंज कसा। कहा- इमरान का जो पैर 6 महीने से ठीक नहीं हो रहा था, वो हमारे रेंजर्स ने 2 घंटे में ठीक कर दिया। चलना तो ठीक, खान तो अब दौड़ने भी लगा है। अगर चीफ जस्टिस उमर अता बंदियाल में जरा भी शर्म है तो वो इस्तीफा दें। जब तक वो चीफ जस्टिस हैं, तब तक मुल्क में फेयर इलेक्शन नहीं हो सकते। इमरान ने जितना नुकसान पाकिस्तान को पहुंचाया है, उतना तो दहशतगर्दों ने नहीं पहुंचाया।

मरियम ने आगे कहा- खान कहता है कि पिंकी पीरनी तो घरेलू महिला है। अगर वो घरेलू महिला है तो पर्दे के पीछे से सियासत क्यों कर रही है। जादू-टोने से मुल्क चलाने वाली के पास अरबों रुपए की जमीन कैसे आ गई।

समर्थक प्रदर्शन के लिए रहें तैयार- इमरान खान
वहीं इमरान खान ने सोमवार को फिर अपने समर्थकों से प्रदर्शन के लिए तैयार रहने को कहा। खान बोले- सुप्रीम कोर्ट को दबाने की कोशिश की जा रही है। मेरी पार्टी के वर्कर्स को एक बार फिर विरोध प्रदर्शन के लिए तैयार रहना होगा। मैं जल्द ही इसके लिए तारीख का ऐलान करूंगा।

इस बीच एक बड़ी अपडेट सामने आई है, सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट्स इमरान को लगातार राहत दे रहे हैं। लिहाजा, अब फौज ने खान को आर्मी एक्ट के तहत गिरफ्तार करने का फैसला किया है। अगर ऐसा होता है तो खान के खिलाफ केस फौजी अदालत में चलेगा। जाहिर है, सुप्रीम कोर्ट और उसके अंडर में आने वाली अदालतें इमरान की मदद नहीं कर पाएंगी। सोमवार को आर्मी कोर कमांडर्स की इमरजेंसी मीटिंग में आर्मी एक्ट के इस्तेमाल का फैसला किया गया। इमरान सोमवार को पत्नी बुशरा को लेकर लाहौर हाईकोर्ट पहुंचे। इस दौरान पति-पत्नी को सफेद चादर से घेरा गया था। हाईकोर्ट ने महज 4 मिनट की सुनवाई की और बुशरा को 23 मई तक अल कादिर ट्रस्ट स्कैम में प्रोटेक्टिव बेल दे दी।

 

 


संबंधित समाचार