होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को मिला अर्जुन अवॉर्ड, इस तरह किया सभी का धन्यवाद

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को मिला अर्जुन अवॉर्ड, इस तरह किया सभी का धन्यवाद

 

भारतीय क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को शानदार प्रदर्शन के लिए अर्जुन अवॉर्ड (Arjuna Award) से सम्मानित किया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने उन्हें शनिवार को अर्जुन पुरस्कार से नवाजा था। ऐसे में धवन ने आज रविवार को अवॉर्ड से जुड़ी एक वीडियो और फोटो को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है। साथ ही इस अवॉर्ड के लिए उन सभी का धन्यवाद किया है, जिन लोगों ने हमेशा उन्हें सपोर्ट किया।

शिखर ने सभी को धन्यवाद करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट में लिखा- ''मुझे अर्जुन अवार्ड मिला ये मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। मैं उन सभी लोगों का धन्यवाद करना चाहता हूं, जो इस सफर में मेरे साथ खड़े रहे। इसमें शामिल मेरे कोच , डॉक्टर, सपोर्ट स्टॉफ, BCCI, Teammates, सभी फैन्स, मेरे दोस्तों और मेरा परिवार..'' 

 

धवन का अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन 
अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन में धवन की बात करें तो वह तेजी से रन बनाते हैं और इसी के साथ वह क्रीज पर लंबे समय तक रहने पर भी जोर देते हैं। इसी कारण, उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 24, वनडे मैचों में 17 और टेस्ट में 7 शतक जड़े है। भारत के लिए धवन ने कुल 34 टेस्ट मैचों, 145 वनडे मैचों और 67 टी 20 आई मैचों में 2315 रन 6105 रन और 1759 रन बनाए हैं। इसके वाबजूद उन्हें आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में नहीं चुना गया।

यह भी पढ़ें- किसके सिर सजेगा T20 World Cup का ताज, आंकड़ें इस ओर कर रहें जीत का इशारा


संबंधित समाचार