होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

इस मकर संक्रांति पर मात्र 634 रुपये में घर लाएं घरेलू एलपीजी सिलेंडर

इस मकर संक्रांति पर मात्र 634 रुपये में घर लाएं घरेलू एलपीजी सिलेंडर

 

मकर संक्रांति पर आप अपने घर केवल 634 रुपये में घरेलू सिलेंडर ला सकते हैं। आप अगर दिल्ली, बनारस, प्रयागराज, फरीदाबाद, गुरुग्राम, जयपुर, हैदराबाद, जालंधर, जमशेदपुर, पटना, मैसूर, लुधियाना, रायपुर, रांची, अहमदाबाद जैसे शहरों में रहते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। जिसे 633.50 रुपये से लेकर 697 रुपये में रीफिल करवा सकते हैं। इस सिलेंडर में केवल 10 किलो ही गैस रहेगी।

दरअसल हम बात कर रहे हैं उस सिलेंडर की, जिसमें गैस दिखती भी है और 14.2 किलो गैस वाले भारी भरकम सिलेंडर से हल्का भी है। वैसे तो 14.2 किलो गैस वाला सिलेंडर दिल्ली में अभी 899.50 रुपये में मिल रहा है, लेकिन कंपोजिट सिलेंडर मात्र 633.50 रुपये में भरवा सकते हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर में यह 677 रुपये में मिल रहा है।

बता दें घरेलू एलपीजी सिलेंडर के नए रेट 1 जनवरी को जारी हो चुके हैं। कामर्शियल सिलेडर 100 रुपये सस्ता हो चुका है और 14.2 किलो वाला घरेलू एलपीजी सिलेंडर के रेट में पिछले कई महीने से कोई बदलाव नहीं हुआ है।

बाजार में आ चुका कंपोजिट सिलेंडर लोहे के सिलेंडर के मुकाबले 7 किलो हल्का है। इसमें थ्री-लेयर हैं। बता दें अभी इस्तेमाल होने वाला खाली सिलेंडर 17 किलो का होता है और गैस भरने पर यह 31 किलो से थोड़ा अधिक पड़ता है। अब 10 किलो के कंपोजिट सिलेंडर में 10 किलो ही गैस होगी। 

यह भी पढ़ें- Budget 2022: इस बार बजट में आम आदमी के लिए क्या होगा खास? जानिए


संबंधित समाचार