होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

गुजरात में लौटा नाइट कर्फ्यू तो महाराष्ट्र में फिर लगा लॉकडाउन, पंजाब में भी कोविड गाइडलाइन जारी

गुजरात में लौटा नाइट कर्फ्यू तो महाराष्ट्र में फिर लगा लॉकडाउन, पंजाब में भी कोविड गाइडलाइन जारी

 

देश में एक तरफ कोरोना महामारी के खिलाफ वैक्सीन लगाई जा रही हैं। वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में कोरोना अपने पैर पसार रहा है। महाराष्ट्र सरकार ने बढ़ते संक्रमण को देखते हुए फिर एक बार सख्ती बरतते हुए पुणे, नागपुर और औरंगाबाद ने नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। गुजरात सरकार ने भी फैसला लिया है कि अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में 17 मार्च से 31 मार्च तक रोजाना रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा।

गुजरात में कोरोना के आंकड़ों में एक बार फिर तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 890 नए केस सामने आए है। इसी खतरे को देखते हुए आज होने वाला मैच बगैर दर्शकों के आयोजित करने का फैसला लिया गया है। आज भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला खेला जाना है।

महाराष्ट्र में बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने कुछ कड़े फैसले लिए हैं। अब 31 मार्च तक सभी दफ्तर, मॉल, सिनेमा, होटल और रेस्टोरेंट 50 फीसदी क्षमता में काम करेंगे। हालांकि इन प्रतिबंधों में स्वास्थ्य और अतिआवश्क सेवाओं के लिए ये नियम लागू नहीं है।

वहीं, पंजाब सरकार ने भी 12वीं और 10वीं कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाएं टालने का फैसला लिया है। जबकि मध्य प्रदेश में नाइट कर्फ्यू पर आज फैसला आ सकता है। देश में बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को मुख्‍यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के उपायों और वैक्सीनेशन को लेकर चर्चा कर सकते हैं। स्वास्थ्य मंत्री कह चुके हैं कि कोरोना से बचाव के उपायों के प्रति लापरवाही से ये मामले बढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें- देशभर में कोरोना का कहर जारी, महाराष्ट्र में बीते 7 दिन में कोविड पॉजिटिव हुए एक लाख लोग


संबंधित समाचार