होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल के चार जिलों में आज से 15 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू, 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे स्कूल व कॉलेज

हिमाचल के चार जिलों में आज से 15 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू, 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे स्कूल व कॉलेज

 

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने सूबे के चार जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। ऐसे में आज यानि 24 नवंबर से आदेश लागू होंगे। जिन जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा उनमें शिमला, कुल्लू, कांगड़ा, मंडी शामिल हैं। इन चार जिलों में 15 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। नाइट कर्फ्यू का समय रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक होगा। यह फैसला हिमाचल सरकार ने मंत्रिमंडल की बैठक में  लिया है। 

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के सभी स्कूल, कॉलेज, आईटीआई समेत सभी शिक्षण संस्थान 31 दिसम्बर तक बंद रहेंगे। हालांकि हाई स्कूल और कॉलेज के ऑफिस खुलेंगे अध्यापक घर से ही काम करेंगे। वही, सूबे में ऑनलाइन क्लासेज जारी रहेंगी। दरअसल, बैठक में सरकार ने फैसला लिया है कि कक्षा 5वीं, 8वीं, 9वीं और 11वीं की परीक्षा मार्च में होंगी। कम किए गए 30 फीसदी सेलेब्स के साथ ही परीक्षाएं कराई जाएंगी।

कोरोना काल के चलते अब सरकारी कार्यालयों में अब 50 फीसदी स्टाफ ही बुलाया जाएगा। यह फैसला 31 दिसंबर 2020 तक के लिए लिया गया है। इसके अलावा खुली जगह पर लोगों के एकत्रित होने को लेकर भी नए आदेश जारी किए गए हैं। ऐसे में किसी कार्यक्रम में 200 से ज्यादा लोगों के एकत्रित नहीं होने के आदेश जारी किए गए हैं। वही, सार्वजनिक जगहों पर मास्क ना लगाने वालों को लेकर भी हिमाचल सरकार सख्त हो गई है। अब मास्क ना पहनने पर एक हजार का चालान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- हिमाचल में 4 दिनों तक बारिश-बर्फबारी होने के आसार, मौसम विभाग ने आठ जिलों के लिए जारी की चेतावनी


संबंधित समाचार