होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में नीतू घंघस और अमित पंघाल ने भारत को दिलाए 2 स्वर्ण पदक

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में नीतू घंघस और अमित पंघाल ने भारत को दिलाए 2 स्वर्ण पदक

 

भारतीय वेटलिफ्टरों (Indian weightlifters) के बाद कॉमनवेल्थ गेम्स में पहलवानों का जलवा देखने को मिला। भारतीय महिला मुक्केबाज नीतू घंघस (Neetu Ghanghas) ने रविवार 7 अगस्त को देश को गोल्ड मेडल दिलाया और कुछ मिनटों के बाद ही पुरुष मुक्केबाज अमित पंघाल (Amit Panghal) के मुक्कों के सामने रिंग में खड़ा उनका विरोधी पस्त हो गया। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने भारत की झोली में गोल्ड मेडल डालने का काम किया है।  

बता दें कि राष्ट्रमंडल खेलों की भारतीय वुमेंस बॉक्सर नीतू घंघस ने विमेंस मिनिमम वेट (45-48 किग्रा) कैटेगरी में मेजबान इंग्लैंड (England) की रेस्जटान डेमी जेड (resztan demi jade) को 5-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। वहीं, भारत के अमित पंघाल ने मेंस 48 किग्रा-51 किग्रा (फ्लाईवेट) कैटेगरी में इंग्लैंड के कियारन मैकडोनाल्ड को 5-0 से हराकर गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा जमाया। भारत के गोल्ड मेडल की संख्या अब कुल मिलाकर 15 हो गई है।

रविवार का दिन नीतू और अमित के लिए बेहद खास रहा। आज शाम सात बजे और रात को एक बजे दो और भारतीय मुक्केबाजों का फाइनल होना है, जिसमें दो और गोल्ड आने की उम्मीद है। भारतीय समय के मुताबिक, शाम सात बजे निखत जरीन (Nikhat Zareen) वुमें लाइट फ्लाईवेट फाइनल में उतरेंगी और देर रात एक बजे मेंस हेवीवेट के फाइनल सागर एहलावत (sagar ahlawat) अपना कमाल दिखाएंगे।  

यह भी पढ़ें- CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम के साथ हुई नाइंसाफी पर भड़के वीरेंद्र सहवाग, कही ये बात


संबंधित समाचार