होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

AAP में जा सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू, एक बयान से बढ़ा दिया पंजाब का सियासी पारा

AAP में जा सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू, एक बयान से बढ़ा दिया पंजाब का सियासी पारा

 

पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के रिश्तों में आई दरार थमने का नाम नहीं ले रही है। इस बीच सिद्धू के बयान से पंजाब की सियासी पारा चढ़ गया है। सूत्रों के मुताबिक, नवजोत सिंह सिद्धू चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। पहले वह बीजेपी, फिर कांग्रेस और अब आप में राजनीति का करियर शुरू कर सकते हैं।

कांग्रेस भी लागातर अंतरूनी मामले पर नजर बनाए हुए हैं। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को एक बयान जारी कर रहा कि हमारे विपक्षी आम आदमी पार्टी ने हमेशा पंजाब के लिए मेरे विजन और काम को पहचाना है। साल 2017 से पहले पंजाब पर बीड़बी, ड्रग्स, किसानों का मुद्दा, भ्रष्टाचार और बिजली संकट जैसे मुद्दों पर ध्यान दिया। मैं आज पंजाब मॉडल पेश करता हूं। लोग जानते हैं कि वास्तव में पंजाब के लिए कौन लड़ रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच पिछले कई दिनों से खींचतान चल रही है। सिद्धू कांग्रेस पार्टी और पंजाब सरकार में महत्वपूर्ण पद चाहते हैं। लेकिन वहीं दूसरी तरफ कैप्टन नहीं चाहते कि सिद्धू को कैबिनेट में शामिल किया जाए या उन्हें पंजाब कांग्रेस का प्रमुख बनाया जाए।

कैप्टन ने सोनिया और राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाकात की थी तो उससे पहले सिद्धू ने प्रियंका गांधी और राहुल गांधी से भी मुलाकात की। लेकिन अभी तक कई निर्णय नहीं निकल कर सामने आया है। सिद्धू ने साफ कहा कि दिल्ली मॉडल नहीं है क्योंकि वह रियायंस और टाटा से बिजली लेती हैं, खुद पैदा नहीं करती हैं। जबकि पंजाब ऐसा राज्य है, जो 25 फीसदी बिजली को खुद ही पैदा करता है और हजारों लोगों को इसके जरिए रोजगार देता है।

यह भी पढ़ें- भारी बारिश के बाद कांगड़ा में लैंडस्लाइड, 4 लोगों की मौत, 12 लापता


संबंधित समाचार