होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

इन 11 देशों से आ रहे हैं मुंबई एयरपोर्ट तो अपने खर्च से कराना होगा कोरोना टेस्ट, ये छूट भी हुई खत्म

इन 11 देशों से आ रहे हैं मुंबई एयरपोर्ट तो अपने खर्च से कराना होगा कोरोना टेस्ट, ये छूट भी हुई खत्म

 

एक बार फिर से दुनिया में कोरोना वायरस की तीसरी लहर आ गई है। कोरोना के नये वेरिएंट ने भारत की चिंता भी बढ़ा दी है। इसी को देखते हुए विमान मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय यात्रा कर मुंबई एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर ही कोरोना टेस्ट जरूरी कर दिया है। इतना ही नहीं यात्रियों को इस कोरोना टेस्ट का खर्च भी खुद ही वहन करना होगा। साथ ही कोरोना टेस्ट कराने के बाद ही एयरपोर्ट से बाहर निकलने की अनुमति दी जाएगी।

 इन ग्यारह देशों से आने वाले यात्रियों के लिए खास हिदायत

जानकारी के अनुसार, विमानन मंत्रालय ने गुरुवार रात 12 बजे से मुंबई एयरपोर्ट पर कोरोना वायरस टेस्ट के नियम को अनिवार्य कर दिया है। इसके साथ ही मुख्य रूप से 11 देशों से आने वाले यात्रियों को यह टेस्ट कराना होगा। इसमें यूरोप, ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, बोत्सवाना, न्यूजीलैंड, चीन, जिम्बॉब्वे, ब्राजील, मॉरीशस समेत खाड़ी देश शामिल है। मुंबई एयरपोर्ट पर आने वाले इन यात्रियों को टेस्ट कराना जरूरी होगा।

एयरपोर्ट पर इतने रुपये में होगा टेस्ट

वहीं बता दें कि मुंबई एयरपोर्ट पर कोरोना टेस्ट मात्र 600 रुपये में किया जाएगा। इस समय आरटी पीसीआर जांच को प्रति घंटे 600 यात्रियों तक बढ़ाया दिया गया है। जिसे यात्रियों को अपनी बारी का ज्यादा देर तक इंतजार न करना पड़े।

यह भी पढ़ें- Teacher's Day: क्यों मनाया जाता है ‘शिक्षक दिवस’, जानें इतिहास और महत्व


संबंधित समाचार