होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

T20 World Cup 2021: भारतीय टीम का मेंटॉर बनने के लिए MS Dhoni लेंगे इतनी फीस, BCCI सचिव ने बताया

T20 World Cup 2021: भारतीय टीम का मेंटॉर बनने के लिए MS Dhoni लेंगे इतनी फीस, BCCI सचिव ने बताया

 

आईपीएल 2021 के होने के बाद यूएई में ही टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा। 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले इस मेगा इवेंट के लिए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को टीम इंडिया (Team India) का मेंटॉर बनाया गया है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का मेंटॉर बनने के लिए धोनी कितनी फीस लेंगे, इसे लेकर बीसीसीआई के सचिव जय शाह एक बड़ी जानकारी दी है। शाह ने मंगलवार को कहा कि धोनी आगामी टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम का मेंटॉर बनने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से कोई फीस नहीं लेंगे। 

शाह ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, 'एमएस धोनी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के मेंटॉर के रूप में अपनी सेवाएं देने के लिए कोई फीस नहीं ले रहे हैं।' बीसीसीआई ने सितंबर में जब टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम की घोषणा की थी, उसी समय धोनी को भी इस टूर्नामेंट के लिए टीम का मेंटॉर नियुक्त किया था। धोनी अपनी कप्तानी में भारत को 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जिता चुके हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत को अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलना है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए धोनी को भारतीय टीम का मेंटॉर बनाने को लेकर विवाद भी हुआ था। उनकी नियुक्ति के खिलाफ मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ के पूर्व आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की शिकायत भेजी थी। उनका कहना है कि ये नियुक्ति लोढ़ा समिति के सुधारों के खिलाफ है।  

यह भी पढ़ें- IPL 2021: RCB के Harshal Patel ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, लिये 15 मैचों में 32 विकेट


संबंधित समाचार