होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL 2021: RCB के Harshal Patel ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, लिये 15 मैचों में 32 विकेट

IPL 2021: RCB के Harshal Patel ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, लिये 15 मैचों में 32 विकेट

 

विराट कोहली की टीम एक बार फिर IPL 2021 का खिताब जीतने से बहुत दूर रह गई। सोमवार रात केकेआर के हाथों मिली हार के बाद आरसीबी के जीत का सपना टूट गया। लेकिन टीम के फास्ट गेंदबाज हर्षल पटेल के लिए यह सीजन यादगार साबित हुआ। उन्होंने आईपीएल 2021 के 15 मैचों में अपनी शानदार गेंदबाजी के चलते 32 विकेट गिरा कर एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले ब्रावो के रिकॉर्ड की बराबरी की।

हर्षल पटेल का यह रेकॉर्ड सोमवार रात केकेआर(KKR) के खिलाफ खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में बना। उन्होंने शारजाह में कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर को विकेटकीपर श्रीकर भरत के हाथों कैच करा अपना 32वां विकेट लेकर ये रेकॉर्ड हासिल किया।

ब्रावो के साथ पहले नंबर पर पहुंचे हर्षल

हर्षल अब IPL सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले ब्रावो के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के सुपर ऑलराउंडर ब्रावो ने यह रेकॉर्ड साल 2013 में 32 विकेट लेकर अपने नाम किया है, जबकि रबाडा ने आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए कुल 30 शिकार किए थे। हर्षल iPL 2021 में हैट्रिक लेने वाले इकलौते गेंदबाज रहे। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ दुबई में पिछले महीने 27 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे। जिसमें हैट्रिक भी शामिल थी।

यह भी पढ़ें- विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों छोड़ी टी20 में और RCB की कप्तानी, देखें वीडियो


संबंधित समाचार