होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब में 1500 से ज्यादा मोबाइल टावर तोड़े गए, CM अमरिंदर बोले- ये बर्दाश्त नहीं

पंजाब में 1500 से ज्यादा मोबाइल टावर तोड़े गए, CM अमरिंदर बोले- ये बर्दाश्त नहीं

 

कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब में चल रहे प्रदर्शनों के बीच अब बड़े पैमाने पर टेलीकॉम टॉवरों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक राज्य में 1500 से ज्यादा मोबाइल टावरों को नुकसान पहुंचाया जा चुका है। ऐसे में कई मोबाइल टावरों की बिजली काट दी गई तो कई जगह तार के बंडल जला दिए गए हैं। यही नहीं कहीं-कहीं तो जेनेरेटर निकाल लिए जाने के भी मामले सामने आए हैं।

वही, मोबाइल टावरों पर तोड़-फोड़ की घटनाओं के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह एक्शन में आए हैं। सीएम ने कहा कि पंजाब में अराजकता या किसी निजी या सार्वजनिक संपत्ति के विनाश को सहन नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री अमरिंदर ने कहा कि यदि मोबाइल सेवाएं प्रभावित होती हैं, तो इससे आम लोग, विद्यार्थी, घर से काम कर रहे पेशेवरों के अलावा बैंकिंग सेवाओं पर भी असर पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने केंद्र के काले कृषि कानूनों के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को रोका नहीं है। उन्होंने कहा कि संपत्ति को नुकसान और नागरिकों को किसी तरह की असुविधा को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। सीएम ने ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस को कार्रवाई का आदेश दिया है। 

1504 मोबाइल टावर क्षतिग्रस्त 

एक रिपोर्ट के मुताबिक दिखाते हैं कि तीन दिन में क्षतिग्रस्त मोबाइल टावरों की संख्या दोगुनी हो गई। 25 दिसंबर को क्षतिग्रस्त टावरों की संख्या 700 थी, अब ये संख्या बढ़कर 1504 हो गई है।  

टेलिकॉम सेवाओं पर असर

मोबाइल टावरों में क्षतिग्रस्त होने के कारण संचार सेवाओं पर देखने को मिल रहा है। मोबाइल के जरिए पढ़ाई करने वाले छात्रों को दिक्कतें हुई है। सीएम अमरिंदर ने कहा कि इस तरह संचार साधनों को नुकसान पहुंचाना छात्रों, खासकर बोर्ड परीक्षा की तैयारी करने वाले और कोविड महामारी के बीच कारण घर से काम करने वाले पेशेवरों के लिए नुकसानदायक होगा। उन्होंने कहा कि बैंकिंग सेवाएं भी काफी हद तक ऑनलाइन लेनदेन पर निर्भर हैं, मोबाइल में तोड़फोड़ की वजह से इस पर भी असर पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें- Farmers Protest: सरकार ने किसान संगठनों को लिखा पत्र, 30 दिसंबर को वार्ता के लिए बुलाया


संबंधित समाचार