होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Monsoon Update: मुंबई में अगले 3 दिन भारी बारिश की चेतावनी, इन राज्यों में येलो अलर्ट जारी

Monsoon Update: मुंबई में अगले 3 दिन भारी बारिश की चेतावनी, इन राज्यों में येलो अलर्ट जारी

 

मौसम विभाग ने मुंबई में अगले तीन दिन भारी बारिश का अनुमान जताया है। इसके साथ ही जर्जर इमारतों को खाली करने की भी चेतावनी दी है। वहीं पूर्वोत्तर में 10 जून को तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। 

मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, बिहार, सिक्किम, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में मंगलवार को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। राज्य के कई जिलों में बारिश हो रही है। इंदौर, भोपाल, छिंदवाड़ा, शाजापुर, मंदसौर सागर सहित प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई। इसके साथ ही भोपाल में आधे घंटे 14.5 मिमी  बारिश दर्ज की गई है। वहीं, इंदौर में कई दिनों से हो रही बारिश से कई इलाकों में जलजमाव जैसी स्थिति उत्पन्न बन गई है। 

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में सोमवार 3 जिलों में बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में से 11 हुगली, 9 मुर्शिदाबाद, 2 बांकुरा और 2 पूर्वी मिदनापुर के हैं। जिसके बाद इस घटना के बाद प्रधानमंत्री  मोदी ने हादसे में मरने वाले लोगों के प्रति संवेदना जाहिर की है। मौसम विभाग के अनुसार, झारखंड के कई जिलों में भारी बारिश होने की आशंका है। राज्य में अगले दो दिनों में भारी बारिश होगी। धनबाद में मंगलवार सुबह से बादल छाए हुए हैं। राज्य के कई जिलों में भारी से भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। 

यह भी पढ़ें- सीएम जयराम ठाकुर ने हरदीप सिंह पुरी से की मुलाकात, हवाई अड्डे पर हुई चर्चा


संबंधित समाचार