होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सीएम जयराम ठाकुर ने हरदीप सिंह पुरी से की मुलाकात, हवाई अड्डे पर हुई चर्चा

सीएम जयराम ठाकुर ने हरदीप सिंह पुरी से की मुलाकात, हवाई अड्डे पर हुई चर्चा

 

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नई दिल्ली में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन,आवासन एवं शहरी कार्य राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केन्द्रीय मंत्री के साथ राज्य से संबंधित विभिन्न मुद्दों, विशेष रूप से मंडी जिले में प्रस्तावित हवाई अड्डे और राज्य के अन्य हवाई अड्डों पर बातचीत है।

सीएम जयराम ने कहा कि मंडी हवाई अड्डे का एलआईडीएआर सर्वेक्षण 7 जून  2021 से शुरू हुआ है। उन्होंने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्री ने भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण को प्रस्तावित मंडी हवाई अड्डे के निर्माण के लिए किए जा रहे अनुकरण अभ्यास में तेजी लाने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि राज्य भूमि अधिग्रहण की लागत वहन करेगा, जबकि नागरिक उड्डयन मंत्री ने आश्वासन दिया कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे कि मंत्रालय हवाई अड्डे की निर्माण लागत वहन करे।

सीएम जयराम ठाकुर ने नागरिक उड्डयन मंत्री से हवाई सम्पर्क सुविधा को सुदृढ़ तरीके से करने के लिए उड़ान योजना के तहत चंबा हेलीपोर्ट को शामिल करने का आग्रह किया है।  उन्होंने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्री ने शिमला हेलीपोर्ट के प्रभावी प्रबंधन के लिए तैयार करने और बीसीएएस के माध्यम से 120 पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षण प्रदान करने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि पवन हंस लिमिटेड जल्द ही मनाली में सासे हेलीपैड का दौरा करेगा। जिससे इसे शीघ्र ही कार्यशील किया जा सके।

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस की उत्पत्ति: एंटोनी ब्लिंकन बोले-कोरोना की जड़ तक पहुंच कर रहेगा अमेरिका, सहयोग करे चीन


संबंधित समाचार